नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा गुरलीन खेैहरा की आकूपेैशनल इंग्लिश टेस्ट बाबत पुस्तक लोकापर्ण

Author(s): 

पुस्तक का उदेश्य नर्सिंग व्यवसाय की विशेषज्ञों को विदेशों में रोजगार संबंधी जानकारी देना
चंडीगढ़, 13 नवंबर, 2017: ’यह बहुत ही प्रसन्नता की बात है कि एक ऐसी किताब की रचना की गई है जो कि विदेशों में केैरियर बनाने की इच्छुक नर्सो को आकूपैशनल इंग्लिश टेस्ट (ओईटी) संबंधी सम्पूर्ण जानकारी देकर उनकी भरपूर मदद करेगी।’
आज यहां ओईटी टे्रनर, साफ्ट स्किल टे्रनर और केैरियर क ौऊंसलर गुरलीन खेैहरा द्वारा रचित आकूपैशनल इंग्लिश टेस्ट संबंधी किताब का लोकापर्ण करते हुये पंजाब के स्थानीय निकाय , पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह बहुत ही गौरव वाली बात है कि चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी पंजाब की इस सुपुत्री ने इस किताब की रचना की है जोकि नर्सिंग क्षेत्र में विदेशों में केैरियर बनाने के इच्छुक विशेषज्ञों के काफी सहायतामंद सिद्ध होगी।
इस अवसर पर गुरलीन खैहरा ने कहा कि ओईटी अंग्रेजी भाषा में ली जाने वाली एक ऐसी परीक्षा है जोकि आस्टे्रलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, सिंगापुर और दुबई जैसे देशों में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में कैरियर बनाने के इच्छुक विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई है। इस परीक्षा में अंग्रेजी भाषा को सुनने , पढऩे, लिखने और बोलने का मूल्याकंन किया जाता है। ध्यान देने योग्य बात है कि इस किताब में सम्मिलत किया गया समूचा पाठयक्रम उपरोक्त परीक्षा संबंधी सभी पक्षों का विवरण सहित जानकारी प्रदान करते हैं और इस किताब में सैंपल पेपर भी शामिल किये गये है।

Date: 
Monday, November 13, 2017