पंजाब विधानसभा ने आदमपुर एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित किया, सांपला ने किया सभी विधायकों का धन्यवाद

Author(s): 

केंद्र से मिलकर तुरंत इसकी नोटिफिकेशन करवाउंगा: सांपला
गुरु रविदास महाराज के नाम पर आदमपुर एयरपोर्ट का नाम रखने की दिशा में एक सार्थक कदम: भाजपा
चंडीगढ़, 28 नवंबर, 2017: लंबे समय से आदमपुर एयरपोर्ट का नाम बदलकर श्री गुरु रविदास महाराज एयरपोर्ट रखने की जालंधरवासियों, दोआबा वासियों, पंजाबी दलित भाईचारे तथा भारतीय जनता पार्टी पंजाब के अध्यक्ष विजय सांपला की मांग को मानते हुए आज पंजाब विधानसभा ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर एक कदम आगे बढ़ाया।
सांपला ने इसका स्वागत करते हुए सभी विधायकों का धन्यवाद किया और कहा कि एयरपोर्ट को कोई विशेष नाम देने के लिए संबंधित राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित किया जाना जरूरी होता है, जो कि आज पूरा हो गया। सांपला ने कहा कि जैसे ही पंजाब सरकार का यह प्रस्ताव लिखित रूप में केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय के पास पहुंचेगा, वह केंद्रीय उड्डयन मंत्री से बात कर तुरंत इसकी नोटिफिकेशन करवाएंगे।
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला लगभग 3 वर्षों से लगातार आदमपुर डिफेंस एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ानों की सुविधा के लिए प्रयास कर रहे थे, जिस कारण से 16 दिसंबर 2016 को वित्त मंत्री अरूण जेटली व सिविल एविशन मिनिस्टर जयंत सिन्हा ने तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व स्वयं सांपला की मौजूदगी में नींव पत्थर रखा। अब सिविल एयरपोर्ट टर्मीनल बनकर तैयार है और किसी समय भी उड़ाने शुरू हो सकती हैं।

Date: 
Tuesday, November 28, 2017