समाधान शिविर में 8वें दिन 113 शिकायतें आईः उपायुक्त अजय कुमार

समाधान शिविर में 8वें दिन 113 शिकायतें आईः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। समाधान शिविर के 8वें दिन वीरवार को जिला में कुल 113 शिकायतें जिला प्रशासन के समक्ष रखी गई। इन शिकायतों में अधिकतर 51 शिकायतें पीपीपी में त्रुटि ठीक करवाने बारे, 21 शिकायतें प्रॉपर्टी आईडी में संशोधन तथा 11 शिकायतें जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित है।
उपायुक्त अजय कुमार ने सभी शिकायतों पर सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र अतिशीघ्र निपटान बारे दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जनता की समस्याओं के निपटान के लिए समाधान शिविर लगाये जा रहे है। इन शिविरों में आम जनता किसी भी कार्य दिवस में प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक आकर अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन दे सकती है।

उन्होंने कहा कि वीरवार को इस शिविर में बिजली विभाग से संबंधित 5, सीईओ जिला परिषद व डीआरओ से संबंधित 4-4, पुलिस विभाग, डीएसडब्ल्यूओ से संबंधित 3-3, डीएमसीएससी व डीडीपीओ से संबंधित 2 तथा डीएसवीपी, डीएचईओ, नगराधीश, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, जीएम रोडवेज, सीएमओ, डीएफएसई तथा एसडीओ सिविल महम से संबंधित एक-एक शिकायतें प्राप्त हुई। मौके पर ही विभागाध्यक्षों द्वारा 5 शिकायतों का निवारण तुरंत कर दिया गया, जबकि अन्य शिकायतों को विभागाध्यक्षों को नियमानुसार निर्धारित समयावधि के अंदर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।

विशाल नगर के निवासियों के द्वारा समाधान शिविर में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए रेलवे क्रॉसिंग से एक नई पाइप लाइन डालने बारे अनुरोध किया गया था, जिस पर उपायुक्त अजय कुमार ने मौके पर उपस्थित एक्सईएन जनस्वास्थ्य विभाग तरूण गर्ग को तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उनके दिशा-निर्देश पर रेलवे क्रॉसिंग पर नई पेयजल पाइपलाइन डलवाने का कार्य तुरंत ही शुरू कर दिया गया है और संभवत दो दिन के अंदर लोगों को इस पाइप लाइन से साफ पेयजल की आपूर्ति शुरू कर दी जायेगी।

गत बुधवार को आयोजित समाधान शिविर में आदर्श नगर के केएल शर्मा ने मेडिकल मोड पर पेयजल आपूर्ति संबंधित शिकायत दर्ज करवाई थी। उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में उनके द्वारा रखी गई शिकायत पर कार्यवाही की जा चुकी है और उनके इलाके में प्रात: 5 बजकर 30 मिनट से 6 बजकर 20 मिनट तक लगातार 50 मिनट पेयजल आपूर्ति की गई है, जिसके लिए उन्होंने प्रशासन के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय सिंह मलिक, नगराधीश अंकित कुमार, डीआईओ डॉ. जितेंद्र मलिक, डीडीपीओ राजपाल चहल, डीआरओ कनब लाकड़ा, एक्सईएन जनस्वास्थ्य विभाग तरूण गर्ग, उप सिविल सर्जन डॉ. सुनीता सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।