रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना के दौरान 1246084 वैध मत मिले: आरओ अजय कुमार

पोस्टल बैलेट के 8753 मत वैध पाए गए। 

रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना के दौरान 1246084 वैध मत मिले: आरओ अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र-07 के रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना के दौरान 4 जून को ईवीएम तथा पोस्टल बैलेट के माध्यम से डाले गए मतों में 12 लाख 46 हजार 84 मत वैध पाये गए। इनमें पोस्टल बैलेट के 8753 वैध मत है। संसदीय क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 783578 मत प्राप्त कर विजय हासिल की। भाजपा के उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा को 438280 मत प्राप्त हुए। शेष सभी 24 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है।

रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 9 विधानसभाओं के अलावा पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए कुल 10 मतगणना केंद्र स्थापित किये गए थे। संसदीय क्षेत्र में जिला रोहतक की 4 विधानसभा, जिला झज्जर की 4 विधानसभा तथा जिला रेवाड़ी की एक विधानसभा कोसली शामिल है। रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में कुल 26 चुनाव प्रत्याशी मैदान में थे। उन्होंने कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सभी 10 मतगणना केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतगणना संपन्न हुई।

रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने कहा है कि लोकसभा आम चुनाव-2024 में चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने के एक माह के भीतर अपने चुनावी खर्च का पूरा ब्यौरा जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करना होगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तय समयावधि में चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने वाले उम्मीदवारों को भविष्य में चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य घोषित किया जा सकता है।