खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जौहर दिखाएँगे एमडीयू रोहतक के 143 खिलाड़ी

कुलपति प्रो राजबीर सिंह ने खिलाड़ियों को एसी 3 में सफर करने और ट्रैकसूट देने की घोषणा की।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जौहर दिखाएँगे एमडीयू रोहतक के 143 खिलाड़ी

रोहतक, गिरीश सैनी। भारत सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले चौथे एडिशन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स गुवाहाटी (आसाम), अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, सिक्किम, नागालैंड और त्रिपुरा में 17 से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित किए जाएंगे। एमडीयू के 29 पुरुष और महिलाएं एथलेटिक्स, 12 खिलाड़ी पुरुष कबड्डी, तैराकी में एक, बैडमिंटन पुरुष टीम के 5, महिला हॉकी टीम के 16, फेंसिंग में 4, पुरुष बास्केटबॉल के 12, टेनिस पुरुष और महिला टीम के 9, जूडो पुरुष और महिला टीम के 7, महिला बॉक्सिंग के 2, शूटिंग पुरुष और महिला टीम के 16, वेट लिफ्टिंग में 2, आर्चरी पुरुष और महिला टीम के 6, पुरुष बॉक्सिंग के 6, और कुश्ती के पुरुष और महिला टीम के 18 पहलवान भाग लेंगे। खिलाड़ियों के साथ 29 कोच और मैनेजर्स नियुक्त किए गए हैं। 

खेल निदेशक प्रो. आरपी गर्ग ने बताया कि इस बार हमारे खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ खेलो में भाग लेकर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में पहले तीन स्थानों में रहकर एमडीयू का नाम रोशन करेंगे। प्रो आर पी गर्ग एमडीयू की तरफ से चीफ डिमिशन होंगे। उनके साथ एक फिजियो पंकज, एथलेटिक्स कोच डॉ रमेश सिंधु, डॉ. सुमन मान, विकास, रोहित, तैराकी में मनीष सिंह, बास्केट बॉल में डॉ नितेश और डॉ. प्रमोद, बैडमिंटन में विजय और डॉ मनीषा हुड्डा, हॉकी में किशन सिंह सैनी और नीलम, कबड्डी में विकास और नवीन, टेनिस में सरवन और डॉ दर्शना, जूडो में डॉ सुभाष शर्मा और डॉ मुकेश गोयत, महिला बॉक्सिंग में डॉ रेखा नरवाल, शूटिंग में नरेश, सतदेव और पवन कुमार, आर्चरी में हरकेश, वेट लिफ्टिंग में सत्यवान, पुरुष बॉक्सिंग में मनोज कुमार, कुश्ती में डॉ. आर के हुड्डा, राजबीर, जसबीर और प्रो आर पी गर्ग कोच और मैनेजर की भूमिका निभाएंगे। 

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने शनिवार को सभी कोच और अधिकारियों के साथ बैठक कर खिलाड़ियों को एसी 3 कोच में सफर करने की मंजूरी के साथ सभी खिलाड़ियों को ट्रैक सूट देने की घोषणा की। इसके साथ ही 2022-23 में एमडीयू का नाम रोशन करने वाले विजेता खिलाड़ियों को मार्च माह में सम्मानित करने का निर्णय लिया।  अगले सत्र में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए प्रत्येक कोर्स में और अधिक सीट बढ़ाने का भी फैसला लिया।