गुजवि के 16 विद्यार्थी टीसीएस में चयनित

गुजवि के 16 विद्यार्थी टीसीएस में चयनित

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बीटेक सीएसई, आईटी एवं ईसीई पाठ्यक्रमों के 16 विद्यार्थियों का चयन शीर्ष आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में हुआ है। चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि गुजवि शिक्षा एवं विद्यार्थी के कौशल विकास में उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के प्रति कायमए है। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी।

डीन एफईटी प्रो संदीप आर्य ने बताया कि टीसीएस एक प्रसिद्ध आईटी सेवा, परामर्श और व्यावसायिक समाधान संगठन है। प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों का चयन टीसीएस नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (एनक्यूटी) भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से किया गया। पहले दौर में ऑनलाइन एप्टीट्यूड और कोडिंग टेस्ट आयोजित किया गया और टीसीएस निंजा व डिजिटल प्रोफाइल के लिए दूसरे दौर में विद्यार्थियों द्वारा एक तकनीकी, प्रबंधन और मानव संसाधन साक्षात्कार दिया गया। 16 चयनित विद्यार्थियों में से 10 विद्यार्थियों को 3.30 लाख रुपये वार्षिक पैकेज के साथ टीसीएस निंजा प्रोफाइल की पेशकश की गई है। वहीं, 6 विद्यार्थियों को 7.00 लाख रुपये वार्षिक पैकेज के साथ टीसीएस डिजिटल प्रोफाइल की पेशकश की गई है।

सहायक निदेशक डॉ. आदित्य वीर सिंह ने बताया कि बीटेक सीएसई से विद्यार्थी अमन वर्मा, सचिन, साहिल, सौरभ जैन, बीटेक आईटी से गौतम जैन तथा बीटेक ईसीई से रिचा माथुर को 7.00 लाख रुपये वार्षिक पैकेज के साथ टीसीएस डिजिटल प्रोफाइल के लिए चयनित किया गया है। 2024 के पासिंग आउट बैच बीटेक सीएसई से विद्यार्थी अंकित यादव, पंकज गुप्ता, रोहित गोयल, विवेक गुप्ता और बीटेक आईटी से मंजीत रावत, बीटेक ईसीई से नित्या गोयल, शारदा झा, सन्नी अग्रवाल, तुषार और शुभंगम डेय को 3.30 लाख रुपये वार्षिक पैकेज के साथ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के लिए टीसीएस निंजा प्रोफाइल मिला है।