विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप अभियान के तहत गतिविधियां लगातार जारी

विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप अभियान के तहत गतिविधियां लगातार जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के दिशा-निर्देशानुसार तथा अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी नरेंद्र कुमार की देखरेख में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निरंतर जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

इसी कड़ी में लाखनमाजरा स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता के प्रति आयोजित एक्सटेंशन लेक्चर में मतदान के महत्व की जानकारी दी गई। मदवि के रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग में स्वीप अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मदवि के स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी एवं जनसंपर्क निदेशक सुनित मुखर्जी ने बताया कि विवि द्वारा निरंतर स्वीप अभियान के तहत जागरूकता गतिविधियां आयोजित की रही हैं।

खाद्य सुरक्षा से संबंधित विभाग द्वारा भी मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की दिशा में विशेष कदम उठाये गए है। विभाग द्वारा मिठाई की दुकानों पर मिठाई पैकिंग करने के लिए प्रयुक्त किये जा रहे डिब्बों पर स्वीप अभियान के संदेश का स्टीकर लगाकर विधानसभा चुनाव में बढ़-चढक़र मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया जा रहा है। खरावड़ स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं द्वारा स्वीप अभियान के तहत गीतों के माध्यम से मतदान का संदेश दिया गया।