अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ समाधान शिविर में लोगों की सुनी शिकायतें

शुक्रवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 144 शिकायतें।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ समाधान शिविर में लोगों की सुनी शिकायतें

रोहतक, गिरीश सैनी। अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी तथा मौके पर उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके निपटारे के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शुक्रवार को समाधान शिविर में 144 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके निपटारे के अधिकारियों को निर्देश दिए।

एडीसी वैशाली सिंह ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनने के दौरान अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे इन शिकायतों का यथाशीघ्र समाधान करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को बार-बार कार्यालय में न आना पड़े। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सरकार के निर्देशानुसार गत 10 जून से निरंतर हर कार्य दिवस को जिला व उपमंडल मुख्यालय पर सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर जन शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है। समाधान शिविर में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, नगराधीश अंकित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा आदि ने लोगों की शिकायतें सुनी तथा विभाग से संबंधित शिकायतों का यथासंभव निपटारा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों की परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को गांव व वार्ड स्तर पर दुरुस्त करने के लिए निरंतर शिविर आयोजित किये जा रहे है। इन शिविरों का आयोजन 22 जून तक हर गांव व वार्ड स्तर पर किया जा रहा है। इन शिविरों में टीमों द्वारा मौके पर ही परिवार पहचान की त्रुटियों को दुरुस्त किया जा रहा है।