अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह व उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने सुनी समाधान शिविर में शिकायतें

सोमवार को आई 55 शिकायतें।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह व उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने सुनी समाधान शिविर में शिकायतें

रोहतक, गिरीश सैनी। लोगों की समस्याओं का निदान करने के उद्देश्य से आयोजित समाधान शिविर में सोमवार को 55 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके समाधान के लिए अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने उपमंडलाधीश आशीष कुमार, उप नगर निगम आयुक्त जितेंद्र कुमार व अन्य उच्चाधिकारियों के साथ लघु सचिवालय स्थित सभागार में समाधान शिविर में शिकायतें सुनते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। हर रोज जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि सरकार ने समाधान प्रकोष्ठ का गठन करके आमजन की शिकायतें दूर करने का नायाब तरीका निकाला है।

 

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने बताया कि समाधान शिविर अधिकतर शिकायतें परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी कार्ड, राशन कार्ड, जमीन की पैमाइश, जमीन के इंतकाल, खेतों में नहरी पानी के खालों, शहरी क्षेत्रों में शिविर, बिजली व पेयजल सप्लाई से जुड़ी तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित मामलों को लेकर आती है, जिनकी सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को इन मामलों को अति शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए जाते हैं।