नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत रोहतक की चारों विधानसभाओं में 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान मेः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

जांच के दौरान 12 कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द। महम में 21, गढ़ी-सांपला-किलोई में 9, रोहतक में 17 व कलानौर में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में।

नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत रोहतक की चारों विधानसभाओं में 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान मेः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के तहत शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत जिला की चारों विधानसभाओं के लिए होने वाले मतदान में 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए है, जबकि चारों विधानसभाओं में 12 कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द किये गए। चुनाव प्रत्याशी 16 सितंबर तक नामांकन पत्र वापिस ले सकते है तथा आगामी 5 अक्टूबर को मतदान होगा।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के चुनाव कार्यक्रम के तहत निर्धारित अवधि तक प्राप्त नामांकन पत्रों की रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा जांच की गई। महम-60 विधानसभा के लिए नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत के 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है तथा जांच के दौरान इंडियन नेशनल कांग्रेस की कवरिंग प्रत्याशी अन्नू, भारतीय जनता पार्टी की कवरिंग प्रत्याशी स्वीटी तथा आम आदमी पार्टी की कवरिंग प्रत्याशी मीनू नेहरा के नामांकन पत्र रद्द किये गए। गढ़ी-सांपला-किलोई-61 में 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए है तथा 3 कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द किये गए। जांच के दौरान इंडियन नेशनल कांग्रेस की कवरिंग प्रत्याशी आशा हुड्डा, जन नायक जनता पार्टी के कवरिंग प्रत्याशी राजपाल तथा आईएनएलडी के कवरिंग प्रत्याशी रामानंद के नामांकन पत्र रद्द किये गए।

रोहतक-62 विधानसभा में नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है तथा जांच के दौरान 4 कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द किये गए। नामांकन पत्रों की जांच के दौरान इंडियन नेशनल कांग्रेस की कवरिंग प्रत्याशी नीलम बत्तरा, भारतीय जनता पार्टी के कवरिंग प्रत्याशी हिमांशु ग्रोवर, जन नायक जनता पार्टी के कवरिंग प्रत्याशी निर्मल बल्हारा तथा इंडियन नेशनल लोकदल के कवरिंग प्रत्याशी रवि के नामांकन पत्र रद्द किये गए। कलानौर-63 (अजा.) विधानसभा में नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है, जबकि 2  कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द किये गए। इंडियन नेशनल कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी अंकुश एवं भारतीय जनता पार्टी की कवरिंग प्रत्याशी ललिता के नामांकन पत्र रद्द किये गए।