अल्टीमेटम की मियाद खत्म होते ही फिर महावीर कॉलोनी पहुंचे विधायक भारत भूषण बतरा

अल्टीमेटम की मियाद खत्म होते ही फिर महावीर कॉलोनी पहुंचे विधायक भारत भूषण बतरा

अधिकारियों को स्पीडी एक्शन लेने को कहा। 

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय महावीर कॉलोनी में स्ट्रांम वाटर डिस्पोजल पाइप डालने के दौरान सीवरेज और पानी की पाइप टूटने से इलाक़ा वासियों को हुई असुविधा का समाधान नहीं हुआ। विधायक भारत भूषण बतरा द्वारा इस बारे में ज़िला प्रशासन को दिया गया अल्टीमेटम समाप्त होते ही वीरवार को वे फिर से महावीर कॉलोनी पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। 

इस दौरान उन्होंने पाया कि लगभग 36 कनेक्शन यहां टूटे हैं, जिन्हे ठीक करने के नाम पर विभाग द्वारा केवल दो कर्मचारी भेजे गए हैं। विधायक बतरा ने इस बारे में संबंधित विभाग एवं नोडल अधिकारी से बात कर स्पीडी एक्शन की बात कही। उन्होंने कहा कि यदि  काम के बीच में बरसात शुरू हो गई तो लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा और प्रशासन भी उस दौरान कुछ नहीं कर पाएगा। 

इस दौरान कॉलोनी वासियों ने पेयजल के मामले में अब तक हुई कार्रवाई पर संतोष जाहिर किया। मौके पर  एक जेसीबी के माध्यम से सड़क को समतल करते हुए भी विभाग के कर्मचारी नजर आए। विधायक बतरा ने कहा कि प्रशासन ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि दो दिन के अंदर यहां स्पीड से काम होगा और व्यवस्था सुचारू हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

विधायक ने कहा कि विभाग सीवरेज ठीक करने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाए। उन्होंने नोडल अधिकारी एसडीएम आशीष शर्मा, एसई आर के शर्मा और चंडीगढ़ में पब्लिक हेल्थ के चीफ इंजीनियर प्रदीप पुनिया से इस बारे में बात की। उन्होंने नोडल अधिकारी से कहा कि वे स्वयं इलाके का दौरा करें, अथवा संबंधित अधिकारियों को तेज़ी से काम करने का निर्देश दें। विधायक ने कॉलोनी वासियों को आश्वासन दिया कि जब तक यहां की समस्या का समाधान नहीं होगा वह लगातार यहां का दौरा करते रहेंगे। क्षेत्र के कुछ इलाकों में नीची हो गई सड़क को ऊपर उठाने का मामला भी स्थानीय लोगों ने उनके सामने रखा, जिस पर उन्होंने सड़क ऊंची करवाने का आश्वासन दिया।