स्वीप अभियान की जागरूकता गतिविधियां निरंतर जारीः उपायुक्त अजय कुमार

स्कूल-कॉलेजों के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा प्रेरित।

स्वीप अभियान की जागरूकता गतिविधियां निरंतर जारीः उपायुक्त अजय कुमार
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिला में स्वीप अभियान के तहत निरंतर जागरूकता गतिविधियां जारी है। स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

गांव बहलबा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मतदाताओं को मतदान के महत्व को समझाते हुए सभी मतदाताओं से लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया गया। बसंतपुर-ब्राह्मणवास स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं ने गीतों के माध्यम से मतदान का संदेश दिया। प्रात:कालीन सभाओं में भी प्रतिदिन जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

इसी कड़ी में कॉलेजों द्वारा भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निरंतर अभियान चलाये जा रहे है। स्थानीय वैश्य महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता की अध्यक्षता में चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियान में मतदाताओं को संदेश दिया गया कि मतदान प्रक्रिया में भाग लेना केवल हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है।

भारत निर्वाचन आयोग मतदाताओं को लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फ्लेक्स एवं परिवहन विभाग की बसों पर विनायल के माध्यम से जागरूक कर रहा है। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल की ओर से यूथ आइकन राजकुमार राव, राष्ट्रीय आइकन सचिन आर तेंदुलकर आदि के संदेश फ्लैक्स के माध्यम से प्रदर्शित कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।