विनेश के साथ हुई बड़ी साजिश, संन्यास लेना दुर्भाग्यपूर्णः रण सिंह मान

विनेश के साथ हुई बड़ी साजिश, संन्यास लेना दुर्भाग्यपूर्णः रण सिंह मान

बाढड़ा, गिरीश सैनी। हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रणसिंह मान ने कहा कि पहलवान विनेश फोगाट के साथ बड़ी साजिश हुई है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। मान ने वीरवार को गांव कारी तोखा में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि एक ही दिन में तीन कड़े मुकाबले जीतकर विनेश ने अपना लोहा मनवा कर फाइनल में प्रवेश किया था और देशवासियों को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि अब सबके मन में बड़ा सवाल ये है कि विनेश को अंतिम मुकाबले से बाहर कर देने के बाद भी उसे सिल्वर मेडल क्यों नहीं दिया जा रहा है। इस प्रकरण में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। मान ने विनेश के संन्यास लेने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

मान ने कहा कि जिस तरह से किसान कांग्रेस ने निमड़-बडेसरा से बाढड़ा तक कामयाब किसान-मजदूर सम्मान एवं न्याय पदयात्रा निकाली, उसी प्रकार सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में 20 अगस्त को बाढड़ा में पदयात्रा का आयोजन होगा, जिसमें जनता की ओर से हरियाणा सरकार से हिसाब मांगा जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना का आह्वान किया।

एक्स सीपीएस ने कहा कि जनता सरकार के अनावश्यक पोर्टलों से परेशान हो गई है और लोग हर रोज धक्के खाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि एनएचएम, सफाई कर्मियों सहित विभिन्न संगठन अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत हैं।

इस दौरान सरपंच राजकुमार, पूर्व सरपंच शमशेर, धन सिंह, बलवान सिंह, जिले सिंह, अत्तर सिंह, वेद प्रकाश, मनोज, अशोक, रवि, सुनील, सुखबीर, सूबे सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।