रोहतक को बैक गियर में डाल दिया भाजपा सरकार नेः विधायक बीबी बतरा

कहा, कांग्रेस रोहतक को बनाएगी मेट्रोपॉलिटन सिटी।

रोहतक को बैक गियर में डाल दिया भाजपा सरकार नेः विधायक बीबी बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने रोहतक को विकास के मामले में बैक गियर में डालकर छोड़ दिया है।

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक बतरा ने आरोप लगाया कि रेलवे एलिवेटेड ट्रैक ने गांधी कैंप को स्लम एरिया बना कर रख दिया है। गांधी कैंप के लिए यह हमेशा कैंसर की तरह रहेगा। उन्होंने कहा कि लोगों के घर-दुकान टूट गए, रोजगार के साधन खत्म हो गए। उन्हें जेसीबी का डर बार-बार दिखाया गया, जिस पर उन्होंने विधानसभा तक में आवाज उठाई। यह ट्रैक अगर यहां से बाहर जाता तो आज यहां का नजारा ही कुछ और होता।

विधायक ने कहा कि रेलवे लाइन को ऊपर उठाना और उसे वहां से हटाना दोनों में बहुत बड़ा अंतर होता है। यह लाइन अगर यहां से बाहर जाती तो कैंप और ट्रैक का एरिया, जो कबीर कॉलोनी तक है, के इलाके में जमीनों की कीमत 5 लाख रूपये गज तक होती। यह इलाका एक बड़े बाजार का आकार लेकर कमर्शियल हब बनता और शहर का सबसे सुंदर रोड कहलाता। केवल एक व्यक्ति की जिद्द ने इस इलाके को स्लम में तब्दील कर दिया। पांच साल से जिन सड़कों का वायदा कर रहे हैं, उन्हें अभी भी फाइलों से धरातल पर आने मे समय लग रहा है।

उन्होंने खुलासा किया कि 40 हजार की जो रिबेट दुकानदारों को मिली वह विपक्ष के दबाव मे मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने तो कैंप के पटरी वाले इलाकों को अवैध करार देना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं प्रभावित लोगों से मुलाकात करनी तक बंद कर दी थी। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और स्वयं उन्होंने जब गांधी कैंप का दौरा कर पीड़ित दुकानदारों को आश्वासन दिया कि उनकी लड़ाई पूरी ताकत से लड़ी जाएगी, उसके बाद सरकार दबाव में आई। बतरा ने कहा कि उन्होंने स्वयं इस पूरे मामले पर चंडीगढ़ बैठे अधिकारियों के साथ बार-बार गंभीरतापूर्वक विमर्श किया। उसके बाद ही सरकार ने आनन फानन में यह निर्णय  28 अगस्त 2023 को लिया क्योंकि इस मामले पर 29 अगस्त को विधानसभा सत्र में विचार होना था।

विधायक ने कहा कि जिस कच्चा बेरी रोड पुल को लेकर पूर्व मंत्री वाहवाही लूट रहे हैं, वहां के इलाके को भी पुल के नीचे गंदगी के ढेर में तब्दील किया हुआ है। वहां के दुकानदार पिछले लंबे समय से, चौपट व्यापार और गंदगी के ढेर पर समय गुजार रहे हैं। यही नहीं, शिवाजी कॉलोनी के स्ट्रॉम वाटर, काठमंडी, डेयरी कांप्लेक्स, सुभाष रोड मार्केट, हिसार रोड, ट्रांसपोर्ट मार्किट आदि के शिफ्टिंग का मामला बार-बार  विधानसभा तक में उठाया गया है।

भारत भूषण बतरा ने कहा कि हुड्डा सरकार ने शहर से ट्रैफिक कम करने के लिए जनहित में एक योजना तैयार की थी। वर्तमान सरकार जनता को राहत देने की बजाए वहां अपना मुनाफा देख रही है। वास्तविक मुद्दों पर सरकार का ध्यान नहीं है। पूरे शहर की सफाई व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। शहर का कोई पार्क ऐसा नहीं जो गंदगी का ढेर ना बना हुआ हो। राजीव गांधी स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन अभ्यास स्थल के रूप में विकसित किया गया था। लेकिन वर्तमान सरकार ने उस स्टेडियम का बेड़ा गर्क कर दिया। विधायक बतरा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही राजीव गांधी स्टेडियम में  साइकिल ट्रैक बनेगा।

उन्होंने कहा कि शहर की इतनी बुरी हालत करने वाले लोग तुलना करते हैं, अपने 5 साल से हुड्डा सरकार के 10 साल की। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जनता को बरगलाना बंद करें, जनता उनकी हकीकत जानती है। रोहतक का जो नुकसान उन्होंने किया है, उसके लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

भारत भूषण बतरा ने कहा कि हरियाणा का राजनीतिक माहौल बदल रहा है और भाजपा सरकार का जाना तय है। कांग्रेस की सरकार बनते ही रोहतक में जहां-जहां सरकार ने जन सुविधाओं की अनदेखी की है, उन्हें पहली कलम से दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही रोहतक को मेट्रोपोलिटन सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। इस दौरान विधायक बतरा ने प्रस्तावित विधानसभा सत्र पर भी चर्चा की।