शिक्षा के हब सोनीपत को बीजेपी सरकार ने बेरोजगारी, अपराध और नशे का हब बना दिया: दीपेन्द्र हुड्डा 

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत गोहाना पहुंचे सांसद। 

शिक्षा के हब सोनीपत को बीजेपी सरकार ने बेरोजगारी, अपराध और नशे का हब बना दिया: दीपेन्द्र हुड्डा 

गोहाना, गिरीश सैनी। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा बुधवार को  हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत गोहाना विधान सभा में पदयात्रा के लिए पहुंचे। पदयात्रा नई सब्जी मंडी (रेस्ट हाउस के सामने) सोनीपत रोड से शुरू होकर परशुराम चौक, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर चौक (फव्वारा चौक), महर्षि बाल्मीकि चौक (समता चौक), दीनबंधु सर छोटूराम चौक (पुराना बस अड्डा) होते हुए पुरानी अनाज मंडी स्थित महाराजा अग्रसेन चौक पर संपन्न हुई। 

इस मौके पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि शिक्षा के हब सोनीपत को बीजेपी सरकार ने बेरोजगारी, अपराध और नशे का हब बना दिया। हरियाणावासियों को टूटी सड़कें, सड़कों पर बहते सीवर, जलभराव और बिजली-पानी की किल्लत झेलने को मजबूर कर दिया। उन्होंने सीधा सवाल किया कि बीजेपी बताए बुटाना में यूनिवर्सिटी कहां गयी? गर्ल्स कॉलेज का क्या हुआ? आईएमटी का क्या हुआ? राईस मिल का क्या हुआ? बारिश के पानी की निकासी का क्या हुआ? नहरी पानी कम क्यों आ रहा है? हर गांव में जलापूर्ति की समस्या दूर क्यों नहीं हुई? कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय पूरे हरियाणा में 81 किलोमीटर मेट्रो बनी और 4 शहर मेट्रो से जुड़े। क्या कारण है कि बीजेपी के 10 साल में यहाँ मेट्रो का एक खंबा भी नहीं बन पाया? जो सरकार 119 महीने कुछ नहीं कर पाई वो भला एक महीने में क्या कर लेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने अपनी झूठी घोषणाओं पर आचार संहिता का पर्दा डालने के लिए प्रदेश में जल्द चुनाव घोषित करा दिये। उनकी पदयात्राओं में उमड़ रहे जनसैलाब से स्पष्ट है कि कांग्रेस आ रही है और बीजेपी जा रही है। हर सुबह की पहली किरण के साथ बीजेपी सरकार का एक दिन कम हो रहा है। 

सांसद ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने सोनीपत को शिक्षा का हब बनाने की सोच के साथ राजीव गांधी एजुकेशन सिटी की स्थापना की। कांग्रेस सरकार की सोच थी कि हमारा नौजवान शिक्षा और खेल की तरफ अपना भविष्य बनाये। इसी सोच के साथ यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बनी, चौ. छोटूराम यूनिवर्सिटी बनी, भगत फूलसिंह महिला विवि खानपुर कलां, भगत फूलसिंह महिला मेडिकल कॉलेज, निफ्टम, ट्रिपल आईटी समेत कई प्राईवेट यूनिवर्सिटी लेकर आये। भारत सरकार और हरियाणा सरकार के कई संस्थान आये। भाजपा ने शिक्षा के हब सोनीपत को अपराध और नशे का हब बना दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार यहाँ एक कोई स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी लाना तो दूर हमारे समय बनी डाइट पर भी ताला लगवा दिया। बीजेपी ने 10 साल में इलाके के विकास के लिए कोई काम नहीं किया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सत्ता के अहंकार में मदमस्त हो चुकी बीजेपी सरकार ने पंचों-सरपंचों की पगड़ी को भी उछालने का काम किया। इस सरकार ने तानाशाही की सारी सीमाओं को पार करते हुए पंच, सरपंच समेत हर वर्ग का अपमान किया। पहले किसानों, बेरोजगार युवाओं, पुरानी पेंशन स्कीम मांग रहे कर्मचारियों, आँगनबाड़ी, आशा वर्कर, मनरेगा मजदूर, गाँव के चौकीदार, सफाई कर्मचारियों को लाठियों से पीटा फिर पंचकुला में सरपंचों पर भी खुलेआम लाठियाँ बरसाई। लेकिन अब बीजेपी की तानाशाही का अंत होने वाला है। 1 अक्टूबर को हरियाणा की जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देगी।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने अपराध की ऐसी स्थिति बना दी कि आज हर गांव से कोई न कोई गैंगस्टर, अंडरएज शूटर निकल रहा है। हरियाणा अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। पूरे प्रदेश में अपराध बेकाबू हो चुके हैं। अपराधी खुलेआम दनदनाते हुए दूसरे प्रदेशों में वारदात करने के बाद हरियाणा में शरण ले रहे हैं। गृह मंत्रालय के एनसीआरबी के मार्च के आंकड़ों के अनुसार हरियाणा आज हरियाणा में देश में सबसे ज्यादा अपहरण, सबसे ज्यादा फिरौतियों की वसूली, महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहा है। हरियाणा हत्या दर में नंबर 2 पर है। उन्होंने कहा कि गोहाना की प्रसिद्ध मातू राम जलेबी वाले की दुकान पर बदमाशों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग और 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की वारदात प्रदेश की जर्जर कानून-व्यवस्था का जीता-जागता उदाहरण है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते अपराध का कारण बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और नशाखोरी है। बीजेपी सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार की गर्त में ढकेल दिया। उन्होंने बताया कि 2005 में जब कांग्रेस की हुड्डा सरकार बनी तो मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपराधियों को ललकारते हुए कहा था कि या तो वे अपराध छोड़कर मुख्य धारा में आ जाएँ या हरियाणा छोड़ दें, अन्यथा बख्शे नहीं जायेंगे। हुड्डा सरकार के समय अपराधियों में क़ानून का खौफ था, आज लोग अपराध और अपराधियों से खौफजदा हैं। साढ़े 9 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि उनकी सरकार हर व्यक्ति को सुरक्षा नहीं दे सकती। उन्होंने तो बीजेपी कार्यकर्ताओं को ही लठ्ठ उठाने की नसीहत दे दी और एक सभा में कहा ‘लट्ठ उठा लो, जेल जाने से मत डरो, नेता बनकर निकलोगे।’ जब प्रदेश का मुखिया ही ऐसी बयानबाजी कर रहा हो जिससे अपराधियों का हौसला बढ़े, तो फिर अपराध और अपराधी तो बेकाबू होंगे ही। / 21/08