संकल्प पत्र के लिए भाजपा को अब तक मिले 26 हजार से ज्यादा सुझाव

रोहतक में भाजपा की संकल्प पत्र समिति की दूसरी बैठक आयोजित।

संकल्प पत्र के लिए भाजपा को अब तक मिले 26 हजार से ज्यादा सुझाव

रोहतक, गिरीश सैनी। भारतीय जनता पार्टी की संकल्प पत्र समिति की दूसरी बैठक रोहतक स्थित प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। इस बैठक में अब तक प्राप्त सुझावों पर विस्तार से चर्चा की गई। संकल्प पत्र समिति प्रमुख धनखड़ ने बताया कि अभी तक 26 हजार से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं। प्रदेशभर से किसान, युवा, महिला, श्रमिक, पूर्व सैनिक, अनुसूचित एव पिछड़े वर्ग के नागरिकों सहित समाज के हर वर्ग से हरियाणा को और बेहतर बनाने के सुझाव मिल रहे हैं। समिति के सदस्यों द्वारा हर सुझाव पर गहनता से विचार विमर्श किया जा रहा है।

बैठक में सिंचाई मंत्री डॉ राव अभय सिंह ने प्रशासनिक सुधार और कर्मचारियों से संबंधित विषयों पर सुझाव रखे। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने ओबीसी समाज से सबंधित सुझाव विचारार्थ रखे। सांसद कृष्ण लाल पवांर ने अनुसूचित वर्ग से संबंधित विषयों को प्रमुखता से उठाया। विधायक भव्य बिश्नोई ने खिलाड़ियों और युवा वर्ग के हितों से जुड़े विषयों पर अपनी बात रखी। डॉ संजय शर्मा ने पहाड़ी क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों और मेडिकल विद्यार्थियों से संबंधित विषय समिति के समक्ष रखे। रोजी मलिक आनंद ने महिलाओं से संबंधित विषयों पर प्राप्त सुझाव बैठक में प्रस्तुत किए। डॉ मदन गोयल ने शिक्षा संबंधी सुझाव पेश किए।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पार्टी के सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों से भी सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने समिति सदस्यों से कहा कि बेहतर हरियाणा बनाने के लिए अपने-अपने निर्धारित जिलों में लोगों से मिलें और सुझाव लेकर इन पर विस्तार से चर्चा करें। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र समिति की तीसरी बैठक सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी सुझावों पर विस्तार से चर्चा करते हुए 10 सितंबर तक संकल्प पत्र तैयार हो जाएगा।
इस बैठक में सिंचाई मंत्री डॉ राव अभय सिंह, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, सांसद कृष्ण लाल पंवार, विधायक भव्य बिश्नोई, डॉ संजय शर्मा, रोजी आनंद मलिक, मदन गोयल, प्रदेश मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, सह मीडिया प्रमुख शमशेर खरक सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

वर्तमान चैलेंज व भविष्य की आकांक्षाओं के मुताबिक होगा भाजपा का संकल्प पत्र।
बैठक उपरांत पत्रकारों से बातचीत में ओपी धनखड़ ने कहा कि समाज में सुधार के साथ-साथ नए चैलेंज भी आते हैं, इसलिए हमारा संकल्प पत्र वर्तमान चैलेंज, भविष्य की आकांक्षाओं के अनुरूप तथा बजट के अनुमान के मुताबिक होगा। उन्होंने दूसरे दलों को घेरते हुए कहा कि अन्य दल बजट का अनुमान लगाए बिना ही घोषणा पत्र जारी कर देते हैं, इसलिए उनकी घोषणाएं सिर्फ घोषणा बनकर रह जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने संकल्प पत्र में जो कहती है, वो करके दिखाती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प पत्र समयबद्ध रूप से काम करने वाला होगा। उम्मीदवारों की घोषणा पर पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि एक दो दिन में ही भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो जाएगी।