यू-टर्न और फ्लॉप योजनाओं की सरकार चला रही है बीजेपी: एक्स सीएम हुड्डा

कहा, व्यापारियों के साथ खड़ी है कांग्रेस, सरकार बनने पर होगा अपराध का सफाया। 

यू-टर्न और फ्लॉप योजनाओं की सरकार चला रही है बीजेपी: एक्स सीएम हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा का कहना है कि प्रदेश में बीजेपी यू-टर्न और फ्लॉप योजनाओं की सरकार चला रही है। 10 साल में इस सरकार की कोई भी योजना सफल और जनहितैषी साबित नहीं हुई। इसीलिए अब तमाम फैसलों से बीजेपी को यू-टर्न लेना पड़ रहा है। प्रदेश में बीजेपी की सीएम विंडो, हरपथ ऐप, क्षतिपूर्ति पोर्टल, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, ई-टेंडरिंग और आयुष्मान जैसी फ्लॉप योजनाओं का अंबार लगा है। हुड्डा शुक्रवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने महम बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में भी शिरकत की। उन्होंने तमाम वकीलों और महम वासियों का लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए आभार व्यक्त किया। हुड्डा ने कांग्रेस की सरकार बनने पर बार एसोसिएशन की मांगों पर विचार करने का आश्वासन भी दिया। 

मीडिया से बातचीत में हुड्डा ने एकबार फिर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि किसी भी सरकार की पहली प्राथमिकता जनता के जान-माल की सुरक्षा होती है। लेकिन बीजेपी अपनी इस जिम्मेदारी को निभाने पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश से बदमाशों और गैंगस्टरों के आंतक का खात्मा कर दिया था। हमने बीजेपी को एक सुरक्षित और विकसित हरियाणा सौंपा था। लेकिन मौजूदा सरकार ने प्रदेश को क्राइम स्टेट बनाकर रख दिया है। बढ़ते अपराध के खिलाफ व्यापारी आंदोलनरत हैं। कांग्रेस इसका समर्थन करती है और पार्टी की सरकार बनने पर व्यापारी समेत प्रत्येक नागरिक के जानमाल की सुरक्षा का वादा करती है।

हुड्डा ने कहा कि जनता ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने का मन बना लिया है। खुद बीजेपी को चुनाव से पहले ही अपनी हार का अहसास हो गया है। इसलिए हार सामने देखकर सरकार फर्जी घोषणाएं करने में लगी है। लेकिन जनता बीजेपी से 2014 और 2019 चुनाव की घोषणाओं का हिसाब मांग रही है।  

हुड्डा ने सवाल किया कि 2014 में बीजेपी ने किसानों को जो एमएसपी की गारंटी दी थी, उस घोषणा को पूरा क्यों नहीं किया गया? स्वामीनाथन रिपोर्ट के मुताबिक रेट क्यों नहीं दिए? किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई? कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान क्यों नहीं दिया? हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा क्यों नहीं पूरा हुआ? बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन कैसे बना? हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों बना? 5000 स्कूलों को क्यों बंद किया गया? शिक्षा विभाग में 50 हजार पद क्यों खाली हैं? स्वास्थ्य सेवाओं में करीब 20 हजार पद क्यों खाली हैं? सभी गरीबों को पक्के मकान देने के वादे का क्या हुआ? कांग्रेस की 100-100 गज प्लॉट आवंटन की स्कीम क्यों बंद की गई? 

हुड्डा ने जेजेपी के साथ सरकार बनाने के समय किए गए वादों पर भी सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि किसानों को एमएसपी गारंटी और एमएसपी पर बोनस क्यों नहीं दिया गया? 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन क्यों नहीं हुई? पुरानी पेंशन स्कीम क्यों लागू नहीं की गई? हरियाणवियों को नौकरियों में 75% आरक्षण क्यों नहीं मिला?