भाजपा ने महिलाओं और ओबीसी को मजबूत किया, आज फाइटर प्लेन उड़ा रही महिलाएः सुधा यादव

भाजपा ने महिलाओं और ओबीसी को मजबूत किया, आज फाइटर प्लेन उड़ा रही महिलाएः सुधा यादव

रोहतक, गिरीश सैनी। भाजपा संसदीय बोर्ड एवं केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य व पूर्व सांसद सुधा यादव ने कहा कि भाजपा ने महिलाओं और ओबीसी वर्ग को मजबूत करने का काम किया है। जब भाजपा सरकार ने जनधन के खाते खुलवाए तो विपक्ष ने कहा कि जीरो बैलेंस के खाते खुलवा कर सरकार ने गरीबों को मजाक बनाया है, लेकिन जब कोरोना आया तो ये जनधन के खाते ही महिलाओं के काम आए। प्रधानमंत्री मोदी ने इन खातों में रुपये डाले और कोरोना काल में भी महिलाओं को परेशान नहीं होने दिया।

रोहतक स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए सुधा यादव ने कहा कि हमने हर घर एलईडी लाइट लगवाई, गैस सिलेंडर पहुंचाया, शौचालय बनवाए और गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों को सुविधाएं देने का काम किया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड आम आदमी के लिए वरदान साबित हुआ और अब लोग 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री करा रहे हैं। मोदी सरकार ने पहली बार महिलाओं को खुद को साबित करने के अवसर दिए। आज बॉर्डर पर महिला सैनिक सुरक्षा कर रही हैं, फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। इसरो में महिलाओं को काम करने का मौका मिला। भाजपा ने सेल्फ हेल्प ग्रुप को बढ़ावा दिया। महिलाओं को ड्रोन उड़ाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

डॉ सुधा यादव ने कहा कि भाजपा ने योजनाएं बनाकर ओबीसी को सुविधाएं दी। आयोग बनाकर उन्हें अधिकार दिलवाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही आने वाले समय में लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण होगा। डॉ सुधा यादव ने कहा कि इतिहास में पहली बार 40 हजार महिलाओं का सम्मेलन पीएम मोदी ने किया। सुधा यादव ने दावा किया कि हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीट भाजपा जीतेगी और 11वीं सीट करनाल विधानसभा पर भी विजयी होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना अच्छी है, फिर भी उसमें कोई कमी है तो रक्षा मंत्री कहते हैं कि इसका आकलन किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह खरक, हरियाणा महिला आयोग की पूर्व चेयरमैन प्रतिभा सुमन, एचएसएससी मेंबर राजबाला एडवोकेट आदि मौजूद रहे।