इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से न केवल लाखों लोगों को रोजगार मिलता, बल्कि दुनिया के नक्शे पर आ जाता महमः दीपेन्द्र हुड्डा

महम हलके में चुनाव प्रचार करते हुए सवाल उठाया, क्या विकास पर हरियाणा का हक नहीं है?

इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से न केवल लाखों लोगों को रोजगार मिलता, बल्कि दुनिया के नक्शे पर आ जाता महमः दीपेन्द्र हुड्डा

महम, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि महम में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनता तो न केवल लाखों लोगों को रोजगार मिलता, बल्कि महम दुनिया के नक्शे पर आ जाता। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि हरियाणा से एक-एक कर सारे प्रोजेक्ट जाते रहे और प्रदेश की भाजपा सरकार अपने मुंह पर ताला लगाये बैठी रही। इतना ही नहीं, रोहतक के मौजूदा सांसद समेत लोकसभा और राज्य सभा में हरियाणा से 15 में से 14 सांसद सत्ताधारी दल के हैं, लेकिन किसी ने भी हरियाणा के हितों की रक्षा के लिए कोई आवाज़ तक नहीं उठाई। जबकि वे, 2014 से लगातार संसद सहित हर फोरम पर आवाज उठाते रहे कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समकक्ष मंजूरशुदा महम इंटरनेशनल एयरपोर्ट को हर हाल में हरियाणा में ही स्थापित किया जाए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज जनता की समझ में एक बात आ गयी है कि इस सरकार को हरियाणा के विकास से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि क्या विकास पर हरियाणा का हक नहीं है?

दीपेन्द्र हुड्डा ने मंगलवार को महम हलके के गांवों डोभ, बहु अकबरपुर, किशनगढ़, भैणी भैरव, भैणी मातो, सैमान, फरमाना, खेड़ी महम, गंगानगर, भराण, गद्दी खेड़ी, खरकड़ा, सीसर, भैणी महाराजपुर, भैणी सुरजन, बेडवा, भैणी चंद्रपाल, निंदाना, तीतरी, अजायब आदि में चुनाव प्रचार कर जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि 90 के दशक में हुए उपचुनाव में महम चौबीसी ने न सिर्फ सत्ताबल, बाहुबल, धनबल को परास्त किया, बल्कि सत्ता में बैठे लोगों के अहंकार को भी तोड़कर लोकतंत्र की रक्षा की। चुनाव जीतने के लिए सत्ता के तमाम हथकंडे, धांधली फेल हो गई और अहंकारी सत्ता हार गई। आज एक बार फिर संविधान और प्रजातन्त्र विरोधी ताकतें सिर उठा रही हैं। अब समय आ गया है कि समाज का हर वर्ग एकजुट होकर ऐसी ताकतों के खिलाफ मतदान करके संविधान की रक्षा करे।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार से बाहर रहने के बावजूद हांसी-महम-रोहतक रेल लाईन का काम भी काफी प्रयासों से पूरा कराया। रोहतक-महम-हांसी नयी रेल लाइन परियोजना को यूपीए व हुड्डा सरकार की भागीदारी से 2011 में मंजूर कराया, 2012 में बजट दिलवाया और 2013 में हांसी में रेल-रोड रैली करके वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष व तत्कालीन रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे से शिलान्यास कराकर काम शुरू कराया और काम पूरा होने तक इसके पीछे लगे रहे। एक समय ऐसा भी आया जब प्रदेश में सरकार बदलने के बाद इसे ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया तो उन्होंने काम शुरू कराने के लिए हांसी और महम में धरना भी दिया और तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा फाइल न मिलने की बात कहने पर डाक से पूरी फाइल भेजी। बीते 10 वर्षों में बीजेपी सरकार ने प्रदेश को लूटने के अलावा कोई काम नहीं किया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि 2014 तक जो हरियाणा रोजगार देने में, विकास के हर पैमाने पर नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई, नशा, अपराध, बीजेपी सरकार के अहंकार में नंबर 1 पर जबकि विकास दर में 17वें स्थान पर पहुंच गया है। बीजेपी सरकार में हर वर्ग की अनदेखी हो रही है। जनता में सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी को देखकर ही बीजेपी ने चुनाव के पहले सीएम और सारे मंत्री बदल दिए और गठबंधन भी छोड़ दिया। उन्होंने अपने संबोधन में हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर जनता को दिए जाने वाले लाभों को भी गिनवाया।