केंद्र व प्रदेश सरकार गरीब, महिला, किसान व युवा वर्ग के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत हैः जिप चेयरपर्सन मंजू हुड्डा

केंद्र व प्रदेश सरकार गरीब, महिला, किसान व युवा वर्ग के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत हैः जिप चेयरपर्सन मंजू हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे तथा पक्का मकान से वंचित हर गरीब को अपना मकान मिले। सरकार द्वारा गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे है।

मंजू हुड्डा शुक्रवार को आसन व भालौठ गांवों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में लोगों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीब व पात्र लोगों को पांच लाख रुपये वार्षिक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी गई है। अब कोई भी गरीब व्यक्ति धन के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा। सरकार द्वारा महिलाओं को खाना पकाने के लिए स्वच्छ ईंधन उपलब्ध करवाने के लिए घरेलू गैस कनेक्शन भी दिए गए हैं।

वहीं, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अजय बंसल ने कारोर एवं खरावड़ गांवों में विकसित भारत यात्रा के कार्यक्रमों में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं तथा विकास कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगामी पांच वर्षो के लिए बढ़ाया गया है। प्रदेश में आयुष्मान योजना का विस्तार चिरायु हरियाणा के तहत 1 लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों तक किया गया है।

इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मेरी कहानी-मेरी जुबानी के तहत अपने अनुभव साझा किए। स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर पात्र व्यक्तियों को मौके पर योजनाओं का लाभ दिया।