नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि

राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय में बनाया जा रहा पंडाल।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि राज्य सरकार की योजना के तहत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष में राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, रोहतक में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम की जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग विभागों की ड्यूटी व जिम्मेदारी निर्धारित कर दी गई है। उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संत-महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रचार-प्रसार योजना क्रियान्वित की गई है। इस योजना के तहत महापुरुषों की जयंतियां एवं स्मृति दिवसों को सरकारी स्तर पर मनाया जाता है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य यही है कि युवा पीढ़ी को संत महापुरुषों की जीवनी से समाज कल्याण की प्रेरणा मिल सके।

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 जनवरी को सर्वप्रथम मॉडल टाउन स्थित गुफा वाले मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वे सुभाष चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय रोहतक में आयोजित समारोह में भाग लेंगे।