मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रदेश वासियों को दी 3400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात

जिला स्तरीय समारोह में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा, परियोजनाओं के शिलान्यास/उद्घाटन से प्रदेश के विकास की गति होगी तीव्र।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रदेश वासियों को दी 3400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात

रोहतक, गिरीश सैनी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पंचकुला से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में वर्चुअली प्रदेश की लगभग 600 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास /उद्घाटन किया है, जिससे प्रदेश के विकास की गति और तेज होगी। इन विकास परियोजनाओं पर लगभग 3400 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। इन विकास परियोजनाओं में जिला रोहतक की 9 विकास परियोजनाएं शामिल है, जिन पर 47 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि खर्च की जायेगी।

डॉ. कमल गुप्ता ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला स्तरीय समारोह में बतौर मुख्यातिथि 9 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास/उद्घाटन करने के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सभी जिलों के नागरिकों को विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने पंचकुला से 3774 नवनियुक्त डी श्रेणी कर्मचारियों तथा 104 नवनियुक्त पंजाबी भाषा के टीजीटी को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किये है। सरकार द्वारा बिना पर्ची-बिना खर्ची योग्यता के आधार पर युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। जिला स्तर पर शिलान्यास/उद्घाटन समारोह में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, उपायुक्त अजय कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, यूएचबीवीएन के अधीक्षक अभियंता मनिंदर सिंह, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता दिनेश राठी भी उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने विकास परियोजनाओं के शिलान्यास/उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि इससे प्रदेश के विकास की गति को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में रोहतक जिला की 9 विकास परियोजनाएं शामिल है, जिन पर लगभग 47 करोड़ 14 लाख रुपये की धनराशि खर्च होगी। उन्होंने कहा कि इन 9 विकास परियोजनाओं में से 2 विकास परियोजनाएं बिजली वितरण निगम से संबंधित, एक परियोजना शिक्षा विभाग तथा 6 विकास परियोजनाएं सिंचाई विभाग से संबंधित है। इन परियोजनाओं से जिले वासियों को लाभ होगा।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि आज शिलान्यास/उद्घाटन की गई विकास परियोजनाओं में से 3 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 6 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। शिलान्यास की गई विकास परियोजनाओं में 8 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि से सिसरौली गांव में बनने वाला 33 केवी सब स्टेशन, स्थानीय दिल्ली बाईपास पर पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के नजदीक 5 करोड़ 26 लाख रुपये की राशि से बनाया जा रहा है मैकेनिकल वर्कशॉप तथा एक करोड़ 81 लाख रुपये की लागत से ककराना ड्रेन की बुर्जी संख्या शून्य से 3000 तक आरसीसी ट्रफ का निर्माण शामिल है।

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि आज लोकार्पित की गई जिला की 6 परियोजनाओं में 3 करोड़ 12 लाख रुपये की धनराशि से स्थानीय आईडीसी 2 पर नवनिर्मित 33 केवी सब स्टेशन, 2 करोड़ 66 लाख रुपये की धनराशि से खरावड़ गांव में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नवनिर्मित भवन, 19 करोड़ 37 लाख रुपये की राशि से लाखनमाजरा में पुनर्निमित विभिन्न वीआर पुल, 4 करोड़ 95 लाख रुपये से अधिक की धनराशि से महम ड्रेन की आरडी संख्या 50 पर बाढ़ बचाव प्रबंधों के तहत लगाए गए नए पंप, एक करोड़ 46 लाख रुपये की राशि से रिठाल-किलोई मुंढाक लिंक ड्रेन रिठाल की बुर्जी संख्या 7500 पर 5 पंप इत्यादि स्थापित करने तथा लगभग 30 लाख रुपये की राशि से महम ड्रेन की बुर्जी संख्या 63000 पर नवनिर्मित पंप हाउस शामिल है।

इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. रमेश चंद्र, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, डीआईओ डॉ. जितेंद्र मलिक, जिला शिक्षा अधिकारी मनजीत मलिक, जिला परियोजना समन्वयक रेनू खत्री सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।