अपराध की रोकथाम व यातायात व्यवस्था को सुधारने में आमजन के सहयोग की आवश्यकताः एसपी हिमांशु गर्ग

हरियाणा उदय के तहत मॉडल टाऊन में पुलिस पब्लिक बैठक आयोजित।

अपराध की रोकथाम व यातायात व्यवस्था को सुधारने में आमजन के सहयोग की आवश्यकताः एसपी हिमांशु गर्ग

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस द्वारा हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत मॉडल टाउन स्थित सामुदायिक केन्द्र में पुलिस पब्लिक बैठक का आयोजन किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने की। मॉडल टाउन रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण, डीएसपी शहर विवेक कुंडू, प्रभारी थाना सिविल लाईन निरीक्षक विपिन, प्रभारी थाना यातायात ईस्ट निरीक्षक शमशेर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। एसोसिएशन के सदस्यों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

बैठक में सभी ने अपनी-अपनी समस्याएं पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखी। पुलिस अधीक्षक ने सभी समस्याएं ध्यानपूर्वक सुनकर मौके पर ही समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मीटिंग मे मौजूद जनप्रतिनिधियों ने जिला रोहतक में यातायात व्यवस्था में हुए सुधारों के लिए पुलिस कार्यप्रणाली की सराहना की। उन्होंने यातायात व्यवस्था के लिए उठाए गए कदमों को आगे भी जारी रखने का अनुरोध करते हुए पुलिस को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

मॉडल टाउन निवासियों ने क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाने और अलावा गोल मार्केट, डी-पार्क के पास यातायात व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने की मांग की। इसके अलावा मॉडल टाउन में स्थित कोचिंग सेंटरों में अपनी कोई पार्किंग न होने के कारण लगने वाले जाम की समस्या से अवगत कराया। साथ ही क्षेत्र में स्थित लड़के-लड़कियों के पीजी की समय समय पर पुलिस द्वारा चेकिंग किए जाने की मांग की। साथ ही रिहायशी इलाकों में कम्यूनिटी सेंटर व मैरिज पैलेस आदि में देर रात तक तेज आवाज में डीजे बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।


पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने जन प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर संज्ञान लेते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला रोहतक में नशे का अवैध व्यापार या धंधा करने वालो के खिलाफ हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना चाहिए ताकि अपराधों पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि अगर आपके आस पास, शहर या कस्बे में अगर कोई अवैध कार्य करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दे। अपराधियों के खिलाफ रोहतक पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। शरारती तत्वों व अपराधी व्यक्तियों बारे पुलिस को अवगत कराए। आपका सहयोग पुलिस के साथ होगा तो अपराधियों में डर पैदा होगा। अपराध की रोकथाम व यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिये आमजन के सहयोग की आवश्यकता है।

निगम पार्षद प्रतिनिधि अशोक खुराना ने कहा कि पुलिस अधीक्षक का ऑफिस से बाहर निकलकर जनता के बीच जाकर मीटिंग करना, उनकी समस्या सुनना तथा मौके पर ही उनका संभव समाधान करना एक अच्छी पहल है। इससे पुलिस के प्रति जनता में विश्वास बढेगा। व्यापारी नेता हेमंत बक्शी व अन्य प्रतिनिधियों ने कहा कि नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई से यातायात व्यवस्था में अच्छा सुधार देखने को मिला है। पुलिस के प्रयासों से शहर के किला रोड, भिवानी स्टैंड आदि को जाम मुक्त किया गया है।

इस बैठक में मॉडल टाउन रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से आनन्द सरूप अरोड़ा, आदित जैन, डॉ. एसपी चुग, जे.एस. छिक्कारा, नरेश पाहवा, डॉ. एस.के चौधरी, सुरेन्द्र भाटिया, सुनील जैन, तरुण गुप्ता, ईश्वर सिंह, महेन्द्र बतरा, पार्षद राधेश्याम ढल, मॉडल टाउन मार्केट एसोसिएशन प्रधान अजय धनखड़, गुलशन निझावन, सुभाष गुप्ता सहित अन्य व्यक्ति मौजूद रहे।