समाधान शिविर में शिकायतों का यथाशीघ्र किया जा रहा है निपटाराः उपायुक्त अजय कुमार

मंगलवार को समाधान शिविर में आई 68 शिकायतें।

समाधान शिविर में शिकायतों का यथाशीघ्र किया जा रहा है निपटाराः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एक स्थान पर समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों का यथाशीघ्र निपटान सुनिश्चित किया जा रहा है। सभी विभागों के अधिकारी समाधान शिविरों में उपस्थित रहकर मौके पर ही शिकायतों का निदान कर रहे है। मंगलवार को समाधान शिविर में 68 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से ज्यादातर का निपटारा कर दिया गया है तथा शेष शिकायतों के निपटारे के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किये गए।
उपायुक्त अजय कुमार ने पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगराधीश अंकित कुमार के साथ स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी तथा मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निपटारे के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि नागरिकों की हर शिकायत के निदान के लिए समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। लोगों को एक स्थान पर ही विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों का समाधान मिल रहा है। जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी किये गए है कि समाधान शिविर में प्राप्त हो रही प्रत्येक शिकायत का यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित किया जाये।
उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा हर कार्य दिवस पर जिला व उपमंडल मुख्यालय पर सरकार की नई पहल के तहत समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। समाधान शिविरों में परिवार पहचान पत्र, संपत्ति आईडी, विभिन्न सामाजिक पेंशन, खाद्य एवं आपूर्ति, बिजली, पानी तथा अन्य संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी मौके पर मौजूद रहकर प्राप्त हो रही शिकायतों के निपटान की कार्यवाही कर रहे है। इस दौरान जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, उप सिविल सर्जन डॉ. अंजली अरोड़ा, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, परिवहन प्रबंधक नवीन, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा, जिला कल्याण अधिकारी शंकर, कार्यकारी अभियंता अरूण कुमार, अजमेर सिंह, सीमा सहित अन्य संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी मौजूद रहे।