बेंगलुरु में हुई नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को दी बधाई

बेंगलुरु में हुई नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को दी बधाई

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रधान देवेंद्र सिंह (रिटायर्ड आईएएस) तथा बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया ने हाल ही में बैंगलुरू में आयोजित नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विजेता रहने वाली हरियाणा बैडमिंटन टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी ये विजेता खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। गौरतलब है कि इस राष्ट्रीय स्पर्धा में अपने-अपने वर्गों में हरियाणा के अनेक खिलाड़ियों ने दबदबा कायम करते हुए पदक जीते हैं। अंडर-19 आयु वर्ग के मुकाबलों में अनमोल खरब, शीना नरवाल, मेधावी नागर, आफरीन बिश्नोई, चितवन खत्री, जिया रावत व उन्नति हुड्डा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और विजेता बने। हरियाणा के खिलाड़ियों ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं उत्तराखंड ने रजत पदक तथा कर्नाटक व आंध्र प्रदेश के खिलाड़ियों ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

एचबीए के प्रधान देवेंद्र सिंह (रिटायर्ड आईएएस) तथा बीएआई के उपाध्यक्ष व एचबीए के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि हरियाणा के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने एक बार फिर से दिखा दिया है कि बड़ी स्पर्धाओं में अब बैडमिंटन खेल में हरियाणा के खिलाड़ी आकाश चूमने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब यहां के खिलाड़ी न केवल बड़ी स्पर्धाओं में लगातार चुनौती पेश कर रहे है, साथ में लगातार पदक अपने नाम करते हुए प्रदेश के गौरव में चार चांद भी लगा रहे है। सबसे अहम बात है कि इन विजेताओं के खेल व उपलब्धियों से प्रभावित होकर जिस प्रकार प्रदेश का युवा वर्ग तेजी से बैडमिंटन को अपना रहा है, वह अत्यंत सुखद व सकारात्मक है। अब वो दिन दूर नहीं है जब राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ी देश व प्रदेश के लिए लगातार पदक जीतकर नया इतिहास रचेंगे।