युवाओं की सबसे बड़ी विरोधी है कांग्रेस: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

असंध में म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में सीएम नायब सिंह सैनी का भूपेंद्र सिंह हुड्डा को खुला चैलेंज। 

युवाओं की सबसे बड़ी विरोधी है कांग्रेस: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

असंध, गिरीश सैनी। असंध में रविवार को आयोजित म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि हिम्मत है तो मेरे 10 सवालों के जवाब देकर दिखाओ। जवाब नहीं पता तो राहुल गांधी से पूछ के उत्तर दे दो, हुड्डा उत्तर नहीं दे सकते तो रणदीप सुरजेवाला ही सवालों का जवाब दे दें। लेकिन कांग्रेस के पास मेरे सवालों के जवाब नहीं हैं। ये अपने 10 साल के कार्यकाल का हिसाब जनता को नहीं देंगे। 

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि लगता है भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल के रजिस्टर या तो फाड़ दिए हैं या उन्हें तालाब में फेंक दिया है, उन्हें डर है कि कहीं उनके कारनामों के बारे में जनता को पता न लग जाए। रैली में मुख्यमंत्री ने  कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर बरसते हुए कहा कि हुड्डा ने भर्ती रोको गैंग बना रखा है। इसी गैंग के एक सांसद ने हाल ही में चुनाव आयोग के पास जाकर भर्ती रुकवा दी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पार्टी युवाओं की सबसे घोर-विरोधी पार्टी है। जिन युवाओं की भर्ती इन्होंने रुकवाई है, ये युवा ही भाजपा के पक्ष में प्रचंड बहुमत देकर हमारी सरकार बना इनका हिसाब करेंगे। 

जन आशीर्वाद रैली में उमड़ी भीड़ देखकर गदगद हुए सीएम  नायब सिंह सैनी ने कहा कि इतनी अपार संख्या में यहां पहुंचे युवाओं, बुजुर्गों, माताओं,बहनों और बच्चों को देखकर आज मुझे विश्वास हो गया है कि असंध में कमल खिल रहा है। यहां उमड़ी भीड़ के जोश और उत्साह ने मुहर लगा दी है कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है। रैली में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, जिला प्रभारी भारत भूषण, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, सरदार बक्शीश सिंह, डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 

जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा झूठ फैलाने में माहिर हैं। जब इन्हें कोई मुद्दा नहीं मिला तो ये हिसाब मांगने के नाम पर यात्रा लेकर निकल पड़े। इनसे भाजपा के पूरे 10 साल के कार्यकाल का हिसाब सुना ही नहीं जाएगा। मुझे जितना समय मिला है, उस कार्यकाल का हिसाब भी इन्हें हजम नहीं होगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते फिर रहे हैं कि भाजपा सिर्फ घोषणा कर रही है, लेकिन हमने सिर्फ घोषणा ही नहीं कि बल्कि पक्का काम किया है ओर घोषणा को अमलीजामा भी पहनाया है। ये तो मेरे छोटे से कार्यकाल का ट्रेलर था, अभी तो हुड्डा को पांच साल पूरी फिल्म दिखाएंगे। 

बॉक्स- 
सीएम ने हुड्डा से पूछे ये सवाल। 
रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पूर्व सीएम हुड्डा से कुछ सवाल भी किए। सीएम ने पूछा कि हुड्डा बताएं कि कांग्रेस के कार्यकाल में नौकरियां पर्ची-खर्ची पर मिलती थी, योग्य युवाओं का क्या कसूर था, किसानों की जमीन दफा 4 और 6 लगाकर दामाद के सुपुर्द कर दी, किसानों का क्या कसूर था, एमएसपी पर कितनी फसल खरीदी, फसल खराब होने पर किसानों को 2-3 रुपये के चेक के बारे में बताएं, किसानों पर गोलियां चली उसके बारे में बताएं, दलितों के घर जलाए गए, दलितों ने पलायन किया, उसके बारे में जनता को बताएं, बुजुर्गों को 500 रुपये पेंशन देते थे, उसे क्यों नहीं बढ़ाया, इसका भी जवब दें, ट्रांसफर के लिए कर्मचारी दर-दर ठोकरे खाते थे, भ्रष्टाचार होता था, उसका हिसाब भी हुड्डा दें। कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में कितने बीपीएल कार्ड बने, इसके बारे में भी बताएं, कितने गरीब लोगों को इलाज मुफ्त में हुआ इसके बारे में भी बताएं, हुड्डा पिता-पुत्र का हिसाब जनता को पता है। हुड्डा पिता-पुत्र के पास एक भी सवाल का जवाब नहीं है, ये चुप बैठे हैं। 

नायब सिंह सैनी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 12 मार्च को जब मुझे हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई। 16 मार्च को विश्वासमत हासिल किया, तो उसके तुरंत बाद ही आचार संहिता लग गई। 6 जून को आचार संहिता हटी, और मैं आपको अपने छोटे से कार्यकाल का हिसाब दूंगा। मैं हरियाणा की जनता से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस ने 10 साल में क्या किया, इसका जवाब देने के लिए कोई तैयार नहीं है। जब से 6 जून को आचार संहिता हटी है, तब से अब तक कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। 7 जून को हमने हरियाणा के 23 लाख परिवारों को 84 लाख हैप्पकार्ड बांटे, जिससे गरीबों को अस्पताल, बाजार और अन्य जगहों पर 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा की सुविधा मिली। 8 जून को हमने 50 हजार नई भर्तियों की योजना शुरू की और बिना किसी पर्ची या खर्ची के युवाओं को नौकरियां दीं। 9 जून को हमने ओबीसी समाज की चौपालों के नवीनीकरण के लिए 118 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की। 10 जून को हमने उन लोगों को प्लॉट के कागज और कब्जा दिलवाया, जिन्हें पूर्ववर्ती सरकार ने सिर्फ कागजों में प्लॉट दिया था। हमने 17 जून को उन परिवारों का 2 किलोवाट बिजली कनेक्शन का बकाया माफ कर दिया जिनकी आय 1 लाख 80 हजार  रुपये से कम है, और अब जितना यूनिट खर्च होगा, उतना ही बिल आएगा। 18 जून को हमने निर्णय किया कि 1 लाख 80 हजार रुपये से कम आय वाले परिवारों के घरों पर 2 किलोवाट का सोलर पैनल लगवाया जाएगा, जिसमें 60 हजार रुपये केंद्र सरकार और 50 हजार रुपये राज्य सरकार देगी, जिससे बिजली का बिल शून्य हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि 17 जुलाई को पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी एप्पल मंडी का उद्घाटन किया गया। हमारी सरकार ने अग्निवीर योजना के तहत हरियाणा में 4 साल की सेवा पूरी करने वाले अग्निवीरों को सरकारी नौकरी देने का निर्णय लिया है, जिसमें 10% आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है। 20 जुलाई को गुरुग्राम और फरीदाबाद में कचरे से बिजली बनाने के प्लांट की घोषणा की गई और इसका एमओयू साइन किया गया। 4 अगस्त को हमने किसानों के बकाया माल (उगाई)133 करोड़ रुपय को समाप्त कर किसानों को बड़ी राहत दी। 8 अगस्त को हमने एचकेआरएन के 1 लाख 20 हजार को स्थायी करने का काम किया। 9 अगस्त को 7500 टीजीटी शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर सौंपे गए। 

सरकार ने यह भी निर्णय लिया कि हरियाणा के 50 लाख परिवारों को मात्र 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें बाकी की राशि राज्य सरकार वहन करेगी। 

जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने असंध विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्य गिनवाते हुए बताया कि असंध स्थित कॉलेज का नाम दशम पातशाही श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के छोटे बेटे बाबा फतेह सिंह जी के नाम पर रखा गया है, ताकि हमारे युवा हमारे महापुरुषों के गौरवशाली इतिहास को जान सकें। भाजपा ने असंध में 47 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से सड़क का चौड़ीकरण, 5 एमएलडी क्षमता वाले प्लांट के नवीनीकरण और मरम्मत के कार्य पर 5 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से कार्य करवाया। उप स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर 4 करोड़ 67 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया है, और 33 केवी सब स्टेशन की स्थापना 3 करोड़ 2 लाख रुपये की लागत से की गई है। मैंने असंध के गांव की पंचायत में विकास कार्यों के लिए 24 करोड़ 61 लाख 77 हजार 897 रुपये डायरेक्ट पंचायत के खाते में पहुंचाए हैं, ताकि गांव के विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके। असंध बाईपास का निर्माण 86 करोड़ रुपये से हुआ है। इसके अलावा, हमने युवाओं के बेरोजगारी भत्ते को भी बढ़ाया है। सेल्फ हेल्प ग्रुप की बहनों को मिलने वाली ग्रांट को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 30 लाख रुपये कर दिया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि एक दिन हरियाणा प्रदेश के डेरी मालिकों से मुलाकात हुई, जिनका 18 करोड़ रुपये का पैसा रुका हुआ था। उसी दिन मैंने एक बटन से वह 18 करोड़ रुपये उनके खातों में जमा किए।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग की चिंता कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए हमने डीएससी के भाइयों को भी उचित प्रतिनिधित्व देने का काम किया है। मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूँ और इस बात का विश्वास दिलाता हूँ कि आगामी चुनाव में 4 तारीख को असंध में कमल का फूल खिलेगा और हरियाणा प्रदेश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। हुड्डा साहब को भी मै यह कहना चाहता हूँ कि यह तो केवल ट्रेलर है, पूरी पिक्चर 4 अक्टूबर के बाद नजर आएगी जब विकास का असली चेहरा सबके सामने आएगा।