किसान नेता राजू मान के संयोजन में कांग्रेस की पदयात्रा आयोजित

किसान-मजदूरों के हकों की लड़ाई निरंतर जारी रखेंगेः सुखपाल सिंह

किसान नेता राजू मान के संयोजन में कांग्रेस की पदयात्रा आयोजित

बाढड़ा, गिरीश सैनी। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक राजू मान के संयोजन में सोमवार को किसान कांग्रेस ने निमड़-बडेसरा के बाबा हरिदास धाम से शुरू कर बाढड़ा तक किसान-मजदूर सम्मान एवं न्याय पदयात्रा निकाली। इस यात्रा में मुख्य रूप से किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय चेयरमैन सुखपाल सिंह खहिरा, वाईस चेयरमैन अखिलेश शुक्ला, पूर्व सीपीएस रणसिंह मान, पूर्व विधायक नृपेंद्र मांढी ने भाग लिया। निमड़-बडेसरा, चांदवास, हंसावास खुर्द और बाढड़ा के क्रांतिकारी चौक पर किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय चेयरमैन सुखपाल सिंह खहिरा ने किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले किसानों को प्रशस्ति पत्र दिये।

बाढड़ा पहुंचने पर राष्ट्रीय चेयरमैन सुखपाल सिंह खहिरा ने महाशय मंशाराम और राजा महताब सिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पहुंच कर किसान-मजदूरों की मांगों का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम सुरेश दलाल को सौंपा। इस ज्ञापन में एमएसपी की गारंटी और अग्निवीर योजना वापिस लेने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने, अपराधों और महंगाई पर रोक लगाने, किसानों का कर्जा माफ करने, मनरेगा की दिहाड़ी बढ़ाने, कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू करने और लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने, दादरी जिले में नवोदय स्कूल खोलने आदि प्रमुख मांगें रखी गई।

 

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सुखपाल सिंह ने कहा कि बाढड़ा क्रांतिकारियों की भूमि है। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता किसान और मजदूरों के हकों की लड़ाई उनके अधिकार मिलने तक जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने एमएसपी की गारंटी की मांग पर अभी तक चुप्पी साध रखी है।

इस दौरान प्रदेश किसान कांग्रेस चेयरमैन धर्मवीर कोलेखां, पूर्व मंत्री ओमबीर तोमर, दीपक शर्मा, रवि शर्मा, सौरभ त्यागी, राम मोहन, महेश तोमर, अभिषेक मिश्रा, खलील नंबरदार, बलवंत नंबरदार, प्रो सविता श्योराण, पूर्व सरपंच सतबीर, सरपंच प्रदीप चांदवास, पूर्व सरपंच विजय, डॉ सुशील वत्स, दिलबाग सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।