मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में निरंतर स्वीप गतिविधियां जारी

मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में निरंतर स्वीप गतिविधियां जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में स्वीप अभियान की गतिविधियां निरंतर जारी है। अतिरिक्त उपायुक्त तथा स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी नरेंद्र कुमार की देखरेख में संबंधित विभागों द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर  मतदाताओं को आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

स्वीप गतिविधियों के तहत महर्षि दयानंद विवि के संस्कृत, पाली एवं प्राकृतिक विभाग तथा गणित विभाग में मदवि के स्वीप नोडल अधिकारी सुनित मुखर्जी ने मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई। दादा लख्मीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विवि में भी कुलपति गजेंद्र चौहान की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निरंतर रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं तथा रक्तदाताओं को मतदाता जागरूकता शपथ भी दिलाई जा रही है। स्थानीय वैश्य कॉलेज में भी चुनावी साक्षरता क्लब के तत्वावधान में स्वीप अभियान के तहत विस्तार व्याख्यान आयोजित किया गया। प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाया और मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई।

परिवहन विभाग के स्थानीय डिपो की कार्यशाला में भी कर्मचारियों एवं चालक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। परिवहन विभाग द्वारा वोट है ताकत, अपने अधिकार को काम में लाए वोट डालने के लिए जरूर जाए, एक वोट से जीत-हार, वोट न हो कोई बेकार, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो आदि स्लोगनों से सुसज्जित बैनरों के माध्यम से भी आमजन को मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। गैस एजेंसियों द्वारा भी गैस सिलेंडर पर स्टीकर लगाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।