रिटर्निंग अधिकारी की मौजूदगी में 4 जून को होगी पोस्टल बैलेट की मतगणनाः रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार

सीआर बहुतकनीकी महाविद्यालय परिसर में स्थापित किया जा रहा मतगणना केंद्र।

रिटर्निंग अधिकारी की मौजूदगी में 4 जून को होगी पोस्टल बैलेट की मतगणनाः रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र-07 के रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने स्थानीय सीआर बहुतकनीकी महाविद्यालय में स्थापित किये जा रहे पोस्टल बैलेट मतगणना केंद्र में प्रबंधों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। लोकसभा आम चुनाव 2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 4 जून 2024 को मतगणना की जायेगी।

रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अभिनव सिवाच, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार तथा डीआईओ डॉ. जितेंद्र मलिक के साथ महाविद्यालय के बहुउद्देशीय हॉल में पोस्टल बैलेट की मतगणना के प्रबंधों का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि रोहतक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र-07 में प्राप्त सभी पोस्टल बैलेट की रिटर्निंग अधिकारी की मौजूदगी में मतगणना होगी। मतगणना के लिए 20 टेबल लगाई जायेगी। राजनीतिक पार्टियों के एजेंटों के बैठने के लिए हॉल के अंदर दीवार के साथ-साथ ग्रिल लगाकर प्रबंध किये जा रहे है। विधानसभा अनुसार स्थापित किये गए स्ट्रांग रूम के समीप 4 जून की मतगणना के लिए सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा आवश्यक प्रबंध किये जा रहे है।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी, मतगणना पर्यवेक्षक इत्यादि के बैठने के प्रबंधों के अलावा मुख्य स्टेज के समीप उम्मीदवार के बैठने के प्रबंध किये जाये। मतगणना के आंकड़े कंपाइल करने के लिए कंप्यूटर इत्यादि की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की मौजूदगी में विधानसभा के राउंड वाइज मतगणना के आंकड़ों को प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन भी लगाई जायेगी। सीआर बहुतकनीकी महाविद्यालय के कम्प्यूटर लैब में मीडिया सेंटर स्थापित किया जायेगा, जहां पर मीडिया कर्मियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेगी।