रोटरी क्लब ऑफ रोहतक नेक्स्ट द्वारा सीपीआर तथा फर्स्ट एड ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित

रोटरी क्लब ऑफ रोहतक नेक्स्ट द्वारा सीपीआर तथा फर्स्ट एड ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। रोटरी क्लब ऑफ रोहतक नेक्स्ट तथा नरूला डायग्नोस्टिक सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में जैन इंडस्ट्रियल प्रॉडक्टस तथा क्वालिटी कम्फर्ट प्रा लि में कर्मियों को जागरूक करने के उद्देश्य से सीपीआर तथा फर्स्ट एड ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अपूर्व नरूला, डॉ ईशा नरूला तथा राजबीर सिंह ने फैक्ट्री कर्मियों को हार्ट अटैक व कार्डियक अरेस्ट के बारे में जानकारी देते हुए दिल की धड़कन जांचने और सीपीआर देने के तरीके से अवगत कराया।

क्लब प्रधान डॉ अपूर्व नरूला ने सीपीआर व फर्स्ट एड की अहमियत बताते हुए लाइव डेमो के माध्यम से सीपीआर तथा चोकिंग की स्थिति में दी जाने वाली प्राथमिक सहायता की जानकारी दी। डॉ ईशा नरूला ने हार्ट अटैक व कार्डियक अरेस्ट से बचने के लिए खानपान के तौर तरीके सुधारने का सुझाव दिया। फैक्ट्री प्रबंधन ने इस जागरूकता कार्यक्रम के लिए क्लब के अध्यक्ष डॉ अपूर्व नरूला और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया।

क्लब सचिव करण मखीजा ने बताया कि समाज में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से क्लब द्वारा नियमित रूप से ऐसे आयोजन किए जाएंगे। इस मौके पर युवा भाजपा नेता हिमांशु ग्रोवर, मोहित जैन, सिद्धांत जैन, गीतिका जैन, दीपक जैन, पंकज जैन, अभिनव जैन, पूर्वा जैन, अंकुर चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।