नशा मुक्त हरियाणा का संदेश लेकर रोहतक पहुंची साइकिल रैली का हुआ भव्य स्वागत

नशा मुक्त हरियाणा का संदेश लेकर रोहतक पहुंची साइकिल रैली का हुआ भव्य स्वागत

रोहतक, गिरीश सैनी। नशा मुक्त हरियाणा का संदेश लेकर पहुंची साइक्लोथॉन रैली का रोहतक-सोनीपत सीमा पर गांव हसनगढ़ में जिला प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत किया गया। जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार व डीएसपी डॉ. रविंद्र सहित भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों ने साइकिल यात्रियों को मालाएं पहनकर रोहतक जिला में प्रवेश पर उनका स्वागत किया। नशा मुक्त हरियाणा के संकल्प को लेकर जोरदार नारे लगाए गए।

अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार, डीएसपी डॉ. रविंद्र व भाजपा के नेता साइकिल रैली में शामिल होकर सांपला तक रैली के साथ साइकिल चलाते हुए पहुंचे। इस बीच गांव हसनगढ़, गांव नयाबांस, गांव समचाना, गांव भैंसरू कलां व सांपला में साइकिल रैली का भव्य स्वागत हुआ। ग्रामीणों ने सड़क के दोनों और खड़े होकर अलग-अलग स्थानों पर पुष्प वर्षा की और नशे के विरुद्ध आवाज बुलंद की। जिला प्रशासन की ओर से सांपला में साइकिल रैली में शामिल लोगों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन किया गया। इसके उपरांत साइकिल रैली सांपला से होती हुई गांव इस्माईला पहुंची। यहां जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा व ग्रामीणों ने उत्साह के साथ साइकिल यात्रियों का स्वागत किया।

गांव खरावड़ में हनुमान मंदिर के समीप भी साइकिल यात्रियों का जोरदार स्वागत हुआ। आईएमटी चौक पर मेयर मनमोहन गोयल व जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम राकेश कुमार सैनी ने साइकिल यात्रियों का स्वागत किया। इसके उपरांत बाबा मस्तनाथ शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों ने साइकिल यात्रियों का भव्य स्वागत किया। जाट कॉलेज के समीप पहुंचने पर जाट शिक्षण संस्थान के स्टाफ व विद्यार्थियों ने स्वागत किया। इसके उपरांत साइकिल यात्रा मेडिकल मोड, मॉडल टाउन, अशोका चौक व अंबेडकर चौक होते हुए पुलिस लाइन पहुंची। जगह-जगह साइकिल यात्रियों के स्वागत के साथ-साथ उन्हें रिफ्रेशमेंट भी दी गई।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि साइकिल रैली राज्य सरकार की एक अनुकरणीय मुहिम है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 1 सितंबर को करनाल से हरी झंडी दिखाकर इस साइक्लोथॉन को रवाना किया था। यह साइकिल रैली जन-जन को नशा मुक्ति हरियाणा का संदेश दे रही है। उन्होंने कहा कि हर किसी को इस मुहिम का हिस्सा बनते हुए हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने में अपना सक्रिय योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रभावी महिम से युवा पीढ़ी के भविष्य को मजबूती मिलेगी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि इस नेक कार्य में शामिल सभी साइकिल यात्री बधाई के पात्र है, जो जन-जन को नशे से दूर रहने के लिए जागरूकता की अलख जगाने का काम कर रहे हैं।

एक साइकिल यात्रा नशा मुक्ति के नाम थीम के साथ साइकिल यात्रा में शामिल युवाओं ने नशा विरोधी नारे लगाते हुए लोगों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। गांवों और नगरों से गुजरते हुए साइकिल रैली ने नशे के खिलाफ एक माहौल बनाया। इस साइकिल रैली में मेयर मनमोहन गोयल, जिला परिषद अध्यक्ष मंजू हुड्डा के अलावा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों में एडीसी महेश कुमार, डीएसपी डॉ. रविंद्र, सांपला के एसडीएम सुभाष चंद्र जून, तहसीलदार गुलाब सिंह आदि मौजूद रहे।