डीसी-11 टीम ने मीडिया-11 को 81 रनों से हराया

डीसी अजय कुमार बने मैन ऑफ द मैच

डीसी-11 टीम ने मीडिया-11 को 81 रनों से हराया

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला प्रशासन द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करवाने के उद्देश्य से लगातार व्यवस्थितमतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) अभियान के तहत अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी मेंरविवार को स्थानीय रेड बॉल क्रिकेट स्टेडियम में डीसी-11 व मीडिया-11 के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। इस मैच में डीसी-11 की टीम81 रनों से विजयी घोषित की गई। अंपायर का दायित्व पत्रकार देवेंद्र शर्मा ने निभाया। कमेंट्री पत्रकार देवेंद्र दांगी, मेनपाल मुदगिल, संजय टीटी व सिद्घार्थ ने की।

उपायुक्त अजय कुमार को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। डीसी-11 टीम का नेतृत्व जहां उपायुक्त अजय कुमार ने किया, वहीं मीडिया-11 टीम के कप्तान पत्रकार अनिल शर्मा रहे। डीसी-11 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। डीसी-11 की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 196 रन बनाए। डीसी-11 की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में डीसी अजय कुमार वएएसपी लोगेश मैदान में आए। डीसी अजय कुमार ने 27 गेंद में तीन चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया।

पत्रकार दिनेश कौशिक की गेंद पर निखिल के हाथों डीसी अजय कुमार कैच आउट हुए, जबकि लोकेश को बॉलर नवीन कुंडू ने बोल्डकर दिया। एएसपी लोगेश कुमार ने 9 गेंद पर दो चौकों की सहायता से कुल 11 रनों का योगदान दिया। इसी प्रकार से जिला परिषद केमुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार ने 17 गेंद पर 12 रन बनाए और वह नवीन कुंडू की गेंद पर बोल्ड हो गए। नगर निगम के संयुक्तआयुक्त विजय सिंह मलिक ने 18 गेंद में छह चौके मारकर 34 रनों का योगदान दिया। 

नगराधीश अंकित कुमार ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 35 रन बनाए। उन्होंने 26 गेंद में पांच चौके भी जडे। इसी प्रकार महेंद्रपाल(एचसीएस) ने 12 गेंद पर दो चौके लगाकर कुल 16 रनों का योगदान दिया और उन्हें परमिंदर कौशिक ने बोल्ड कर दिया। डीसी-11 कीओर से एकमात्र छक्का ओपी गोदारा ने लगाया। उन्होंने 11 गेंद में तीन चौके व एक छक्के की सहायता से कुल 27 रन बनाए और वहपरमिंदर कौशिक की बॉल पर दिनेश कौशिक के हाथों कैच आउट हो गए। रामेंद्र मलिक ने 16 गेंद पर एक चौके की सहायता से पांचरन बनाए और वह नॉट आउट रहे। मीडिया-11 की ओर से दिनेश कौशिक ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इसी प्रकार से नवीन कुंडू ने दो, दिनेश कौशिक ने एक व दीपक भारद्वाज ने एक विकेट लिया।

मीडिया-11 की ओर से संजीव कौशिक ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 28 गेंद में पांच चौके लगाकर 27 रन बनाए। ओपनिंग दिनेशकौशिक व अमित भारद्वाज ने की। दीपक भारद्वाज ने 15, मैनपाल ने 17, रवि ने 12, जोगिंदर खुंडिया ने 6, परविंदर कौशिक ने दो, दिनेश कौशिक ने एक तथा निखिल दांगी ने सात रन बनाए। इस प्रकार मीडिया-11 की टीम आठ विकेट पर 115 रन ही बना पाई।डीसी-11 की ओर से महेंद्रपाल (एचसीएस) ने एक, ओपी गोदारा ने एक तथा वीरेंद्र ने दो विकेट लिए। मैच में एएसपी लोगेश कुमार वपत्रकार नवीन कुंडू को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया। इसी प्रकार दिनेश कौशिक को बेस्ट फील्डर घोषित किया गया व ओपी गोदाराको बेस्ट बल्लेबाज घोषित किया गया। मीडिया-11 की टीम को रनर अप की ट्रॉफी प्रदान की गई, जबकि डीसी-11 को विजेता टीम कीट्रॉफी दी गई। डीसी अजय कुमार ने मैच के प्रायोजक एलपीएस बोसार्ड के निदेशक राहुल जैन, नरूला डायग्नोस्टिक केंद्र के डॉ. अरुणनरूला, डॉ. अपूर्व नरूला व डॉ. अर्जुन नरूला को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि डीसी-11 व मीडिया-11 के बीच एक अच्छे माहौल में मैच खेला गया है। उन्होंने कहा कि इस क्रिकेटमैच का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को आगामी चुनाव में मतदान करने का संदेश देना था। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है किलोकसभा चुनाव में मतदाता शत-प्रतिशत मतदान करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिएलगातार स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसी प्रकार की और भी गतिविधियां आयोजितकी जाएगी।

इस दौरान हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के अध्यक्ष मनमोहन कथूरिया, वरिष्ठ पत्रकार दीपक खोखर, सुनीत धवन, देवेंद्रदांगी, संजय कुमार, सन्नी निझावन, राजीव जैन, कोच शक्ति सिंह आदि मौजूद रहे।