सिर्फ एक फोन कॉल पर डिप्टी कमिश्नर ने गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए बठिंडा ले जाने की जारी की अनुमति, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित  

धवन कालोनी के रहने वाले सरां परिवार ने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए बेहद शॉर्ट नोटिस पर परमिशन जारी करने के लिए डिप्टी कमिश्नर का जताया आभार

सिर्फ एक फोन कॉल पर डिप्टी कमिश्नर ने गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए बठिंडा ले जाने की जारी की अनुमति, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित  

फिरोजपुर: डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह की तरफ से सिर्फ एक फोन कॉल पर एक गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए कर्फ्यू के बीच बठिंडा ले जाने को लेकर जारी की गई अनुमति फिरोजपुर के सरां परिवार के लिए वरदान साबित हुई। गर्भवती महिला ने रविवार को एक लड़के को जन्म दिया और जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह से सुरक्षित हैं। परिवार ने यह खुशी सबसे पहले डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह के साथ साझा की और उन्हें बच्चे की तस्वीरें भी व्हॉट्स एप पर भेजी और साथ में संदेश भेजा थैंक्यू डीसी साहिब। डिप्टी कमिश्नर ने भी जवाब में बच्चे के लिए अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं भेजी।

      धवन कालोनी के रहने वाले कुलदीप सिंह सरां ने बताया कि उनकी पत्नी मनप्रीत कौर गर्भवती थी और उसका इलाज बठिंडा के कपिला अस्पताल से चल रहा था। 27 मार्च को उन्हें अपनी पत्नी मनप्रीत कौर को अस्पताल ले जाने की जरूरत पड़ी लेकिन कर्फ्यू की वजह से वह निकल नहीं पा रहे थे। पास बनवाने के लिए समय नहीं था और वक्त भी निकल चुका था। इसलिए उन्होंने डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह को फोन करके सारी बात बताई।

कुलदीप सिंह ने बताया कि वह उस वक्त काफी आश्चर्यचकित हो गए जब कुछ ही देर बाद डिप्टी कमिश्नर कार्यालय की तरफ से उन्हें व्हॉट्स पर परमिशन लैटर मिली। यह लैटर डिप्टी कमिश्नर की तरफ से उनके लैटर हैड पर थी, जिसमें इलाज के लिए उनकी पत्नी, उन्हें व उनके पिता को बठिंडा आने-जाने की अनुमति जारी की गई थी।

उन्होंने बताया कि परमिशन लैटर मिलते ही वह तत्काल अपनी पत्नी को लेकर बठिंडा के लिए रवाना हुए, जहां 28 मार्च को उसका इलाज शुरू हुआ। 29 मार्च को उनकी पत्नी ने एक लड़के को जन्म दिया और दोनों जच्चा-बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित हैं। कुलदीप सिंह ने बताया कि वह डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह के आभारी हैं, जिन्होंने इतने शॉर्ट नोटिस पर उन्हें परमिशन लैटर जारी करवाया।

      डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान लोगों की सहायता के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है और जिला प्रशासन की तरफ से इन गंभीर परिस्थितियों में लोगों तक मदद पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग किसी भी तरह की मुश्किल को लेकर जिला प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं और उन्हें तुरंत राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने लोगों से इस नेक कार्य के लिए खुलकर दान देने की भी अपील की।