उपायुक्त ने समाधान शिविर में आई 45 शिकायतों की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समाधान करने के लिए दिए दिशा-निर्देश

उपायुक्त ने समाधान शिविर में आई 45 शिकायतों की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समाधान करने के लिए दिए दिशा-निर्देश

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार के निर्देशन में जिला व उपमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले समाधान शिविर में शुक्रवार को प्राप्त 45 शिकायतों की सुनवाई करते हुए समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि प्रत्येक शिकायत का शिकायतकर्ता की पीपीपी आईडी, संबंधित विभाग और शिकायत के विवरण के साथ दस्तावेजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने जिला के नागरिकों से आह्वान किया कि वे अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्यदिवस में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लिखित शिकायत लेकर आएं, उनकी शिकायतों पर तत्परता से संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा समस्याओं के समाधान को लेकर पूरी गंभीरता के साथ एक्शन लिया जाता है व जल्द से जल्द समाधान सुनिश्चित किया जाता है।

उपायुक्त ने कहा कि समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं, पंचायती राज या फिर किसी अन्य विभाग की समस्या हो तो शिविर में उनका समाधान कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का एक ही छत के नीचे जल्द से जल्द समाधान करना है। यानि लोगों को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय अथवा एक कक्ष से दूसरे कक्ष या एक टेबल से दूसरी टेबल पर जाने की जरूरत नहीं है।

समाधान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगराधीश अंकित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, उप सिविल सर्जन डॉ. अनिलजीत त्रेहान, दलबीर राणा व जिला पूर्ति एवं नियंत्रक अधिकारी वरिंद्र सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी शिकायतें सुनी।