दीपेंद्र हुड्डा ने झज्जर हलके में प्रचार कर मांगा जनसमर्थन

कहा, हरियाणा की भाजपा सरकार से कोई वर्ग खुश नहीं है।

दीपेंद्र हुड्डा ने झज्जर हलके में प्रचार कर मांगा जनसमर्थन
Source: IANS

झज्जर, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा ने शुक्रवार को झज्जर हलके के गांव खेड़ी खुम्मार, खातीवास, रुडियावास, नौगांवा, सासरौली, मालियावास, बिरोहड़, कालियावास, खाचरौली, सेहलंगा, ढहलानवास, झामरी, बाजितपुर, खोरड़ा, बहु, खेड़ा थरु, खानपुर कलां, चेहडा, खानपुर खुर्द, गोरिया आदि में चुनाव प्रचार किया। विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी को कई जगह लड्डुओं से भी तोला गया।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार से समाज का कोई वर्ग खुश नहीं है। यहां तक कि सरकार को समर्थन देने वाले विधायक भी सरकार से नाराज हैं। तभी 3 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बहुमत के लिये आवश्यक 45 विधायक भाजपा के पास नहीं हैं, इसलिये विधानसभा भंग हो, राष्ट्रपति शासन लागू हो, नये चुनाव कराए जाएं। इस दौरान विधायक गीता भुक्कल तथा राजस्थान से कांग्रेस विधायक शिखा बराला भी मौजूद रही। 

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के पांव लड़खड़ा चुके हैं। जनता अपने एक वोट से इस चुनाव में दो चोट करेगी। यहां की जीत वाया दिल्ली चंडीगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाएगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि 2014 के पहले तक हरियाणा विकास में, प्रति व्यक्ति आय, प्रतिव्यक्ति निवेश, रोजगार देने में नंबर 1 था। प्रदेश में रेल, रोड, मेट्रो, हाईवे, औद्योगिक क्षेत्र, उद्योग, बिजली कारखाने, यूनिवर्सिटी, आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे अनेक बड़े संस्थान बन रहे थे। लेकिन 10 साल के बीजेपी शासन के बाद हरियाणा विकास में 17वें नंबर पर और बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशा, महंगाई में नंबर 1 पर पहुंच गया। पिछले 5 साल में बीजेपी-जेजेपी सरकार ने केवल भ्रष्टाचार और प्रदेश को लूटने का काम किया। इस दौरान उन्होंने जनता को इलाके में अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी दिया। उन्होंने मौजूदा बीजेपी सांसद से पिछले 5 साल के दौरान क्षेत्र में विकास के कामों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखने की मांग की।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में शिक्षा तंत्र को तबाह कर दिया। उसने केवल आईआईटी के विस्तृत परिसरों का काम ही ठंडे बस्ते में नहीं डाला, बल्कि राजनीतिक कमजोरी के चलते हमारे द्वारा मंजूर करायी गयी दर्जनों बड़ी परियोजनाओं को या तो दूसरे प्रदेशों में भेज दिया या काम ही अटका दिया। लेकिन अब समय बदलने वाला है और आने वाली 25 मई को जनता बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकेगी। इसके बाद इलाके में फिर से विकास का पहिया घूमेगा और दिल्ली से सटा झज्जर, रोहतक का ये इलाका भी गुड़गांव व नोएडा की तर्ज पर तेज गति से प्रगति करेगा।