इंग्लैंड के डेलीगेशन ने एमडीयू में विजिट की

इंग्लैंड के डेलीगेशन ने एमडीयू में विजिट की

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शुक्रवार इंग्लैंड से आए डेलीगेशन ने विजिट की और विवि में विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध अनुकूल शैक्षणिक माहौल की सराहना की। 

इस डेलीगेशन में एमडीयू के पूर्व कुलपति हरिद्वारी लाल की पौत्री अनिता विलियम्स, उनके पति सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग फर्म ओएफईसी के कंपनी डायरेक्टर एडवर्ड विलियम्स तथा बच्चे डायलन विलियम्स, जय विलियम्स तथा मिया विलियम्स शामिल रहे। 

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस डेलिगेशन का स्वागत किया और उन्हें विवि की विकास यात्रा, यहां संचालित पाठ्यक्रमों तथा विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं बारे जानकारी दी। कुलपति ने यूके समेत अन्य देशों के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के साथ एमडीयू द्वारा शैक्षणिक एवं शोध के  आदान-प्रदान के लिए किए जा रहे प्रयासों से इस डेलीगेशन को अवगत करवाया। 

इस डेलीगेशन ने सबसे पहले एमडीयू के खेल परिसर का दौरा किया और वहां खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय सुविधाओं को सराहा। तदुपरांत इन्होंने टैगोर सभागार की विजिट की और वहां स्थापित आर्ट गैलरी व गलेंटरी अवार्ड गैलरी का अवलोकन किया। जिसके बाद इस डेलीगेशन ने विवेकानंद पुस्तकालय का दौरा किया और वहां अध्ययनरत विद्यार्थियों से बातचीत की। लाइब्रेरियन डा. सतीश मलिक, सूचना वैज्ञानिक डा. एस.एस. तंवर तथा सहायक लाइब्रेरियन बलविन्द्र कुमार ने पुस्तकालय में उपलब्ध सुविधाओं बारे बताया। 

डेलीगेशन के इस दौरान एमडीयू गैर शिक्षक कर्मचारी संघ कार्यालय का भी दौरा किया। गैर शिक्षक कर्मचारी संघ प्रधान प्रधान राजकुमार शर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर तथा पुष्प माला पहना कर इस डेलीगेशन का स्वागत किया और उनके साथ अपने विचार साझा किए। यूके से आए इस डेलीगेशन ने एमडीयू के हरे-भरे व स्वच्छ कैंपस तथा यहां विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की प्रशंसा की और इसके लिए कुलपति प्रो. राजबीर सिंह और उनकी टीम को बधाई दी। पीआरओ पंकज नैन ने इस विजिट का समन्वयन किया।