ड्रग एब्यूज से बच कर स्वस्थ जीवन शैली विकसित करें युवा: डॉ ध्रुव चौधरी

सात दिवसीय स्वास्थ्य जागरूकता प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ। 

ड्रग एब्यूज से बच कर स्वस्थ जीवन शैली विकसित करें युवा: डॉ ध्रुव चौधरी

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के यूथ रेड क्रॉस के तत्वावधान में मंगलवार से सात दिवसीय स्वास्थ्य जागरूकता प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ हुआ। 

इस स्वास्थ्य जागरूकता प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि डीन, कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल प्रोफेसर एएस मान ने प्रतिभागियों को मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आह्वान किया। विशेष रूप से मोबाइल एडिक्शन से परहेज की सलाह प्रोफ़ेसर मान ने दी। 

मुख्य वक्ता पंडित बीडीएस स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित चिकित्सक प्रोफेसर ध्रुव चौधरी ने युवा वर्ग को ड्रग एब्यूज से बचने तथा स्वस्थ जीवन शैली विकसित करने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य प्रत्येक विद्यार्थी की प्राथमिकता होनी चाहिए। 

एमडीयू के डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर रणदीप राणा ने वालंटियरस को सामाजिक कार्यों से जुड़ने का आह्वान किया।

एमडीयू यूथ रेड क्रॉस कार्यक्रम समन्वयिका प्रोफेसर अंजू धीमान ने स्वागत भाषण दिया। प्रो अंजू धीमान ने कहा कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में वाईआरसी वॉलिंटियर्स को स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी जाएगी। 

मंगलवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम के तकनीकी सत्र में मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्षा प्रदीप कोहली ने मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर प्रकाश डाला।

वाईआरसी परामर्शदाता एमसी धीमान ने यूथ रेड क्रॉस के इतिहास तथा इसके महत्व बारे बताया। आभार प्रदर्शन वाईआरसी काउंसलर डॉ आशा शर्मा ने किया। इस कार्यक्रम में 112 वालंटियर शामिल रहे। काउंसलर डॉ कपिल मल्होत्रा ने तथा डॉ धीरज खुराना ने आयोजन सहयोग दिया।