जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन ने किया पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ

जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन ने किया पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की चेयरपर्सन एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन ने हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सौजन्य से पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाए जा रहे पौधारोपण एवं पौधा वितरण अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान राज गुप्ता, रजनी यादव, संदीप कुमार दुग्गल, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम डॉ तरन्नुम खान की गरिमामय उपस्थिति रही।

इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन ने पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि पेड़-पौधों के माध्यम से प्रकृति ने सभी जीवों पर उपकार किया है। पेड़-पौधे और वनस्पतियां फल-फूल और औषधियां के साथ-साथ प्राणवायु (ऑक्सीजन) का भी अक्षय भंडार है, जिसके बिना प्राणी एक पल भी जीवित नहीं रह सकते। पेड़-पौधे विषैली गैसों से पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाते हैं।

जिला एंव सत्र न्यायाधीश ने उपस्थित जन का आह्वान किया कि वृक्षारोपण अभियान वनों की कटाई, मिट्टी का कटाव, अर्थ शुष्क क्षेत्रों में मरुस्थलीकरण, ग्लोबल वार्मिंग जैसी समस्याओं से निपटता है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी को कंधे से कंधा मिलाकर पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आना होगा। इस दौरान राजबीर कश्यप, एलएडीसी एंव पैनल अधिवक्ता मौजूद रहे।