दोआबा कालेज -इन्वायरमैंटल ऐजुकेशन एवं एवेयरनेस अवार्ड से अलंकृत

दोआबा कालेज -इन्वायरमैंटल ऐजुकेशन एवं एवेयरनेस अवार्ड से अलंकृत
दोआबा कालेज के प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी इन्वायरमैंटल ऐजुकेशन एवं एवेयरनेस अवार्ड के मिलने की जानकारी देते हुए । 

जालन्धर, 7 जून, 2024 प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नैशनल ऐजु –ट्रस्ट ऑफ इण्डिया जो कि मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो,  स्माल एंड मीडियम एंटरप्राईजिज, भारत सरकार द्वारा रजिस्ट्रड है ने, हाल ही में डिस्ट्रीक इन्वायरमैंट चैम्पियनशिप अवॉर्ड 2024-25 के लिए देश के राज्यों के हायर ऐजुकेशन इंस्टीट्यूशन का इन्वायरमैंट के प्रति जागरूकता एवं इसको बचाने हेतु उठाये गये सार्थक कदमों की सालभर की गतिविधियों की रिपोर्टों का अध्ययन करके पाँच श्रेणियों- डिस्ट्रीक इन्वायरमैंट चैम्पियनशिप अवॉर्ड, ओवर ऑल इन्वायरमैंटल ऐजुकेशन एवं एवेयरनैस अवॉर्ड, बेस्ट वेस्ट रिडक्शन एंड रि-साईकिलिंग अवॉर्ड, बेस्ट ग्रीन कैम्प्स इनिशेटिव अवॉर्ड तथा अवॉर्ड ऑफ ऑनर फॉर बेस्ट टीचर कैटेगरी में अवॉर्ड घोषित किये गये हैं । 
डॉ. भण्डारी ने कहा कि यह बड़े ही हर्ष की बात है कि इस वर्ष इनमें से  नैशनल ऐजु –ट्रस्ट ऑफ इण्डिया द्वारा दोआबा कालेज की इन्वयारमैंट के प्रति प्रतिपद्धता को देखते हुए तथा उसकी सारे वर्ष की वातावरण जागरूकता सम्बन्धी करवाई गई गतिविधियों के मूल्यांकन करने के उपरांत दोआबा कालेज को जिला स्तर पर ओवर ऑल इन्वायरमैंटल ऐजुकेशन एंड एवेयरनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया है । डॉ भण्डारी ने कहा कि इसके साथ ही उक्त संस्था द्वारा कालेज की ईको क्लब की कोर्डिनेटर डॉ. शिविका दाता को अवॉर्ड ऑफ ऑनर भी प्रदान किया गया है । 
प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने इस उपलब्धि के लिये कालेज के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि कॉलेज का ईको क्लब आने वाले समय में भी इसी तरह से वातावरण के प्रति जागरूकता एवं इसको बचाने हेतु भागीदारी के बहुत सारे कार्य अपने कालेज के विद्यार्थियों, प्राध्यापकों एवं शहर के निवासियों के संयोग से करते रहने का भरोसा दिया ।