डॉ. गुंजन मलिक मनोचा डीएलसी सुपवा की कुल सचिव नियुक्त

कहा, विवि की समस्याओं को समझ कर उन्हें दूर करना रहेगी प्राथमिकता।

डॉ. गुंजन मलिक मनोचा डीएलसी सुपवा की कुल सचिव नियुक्त

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के राज्यपाल महामहिम बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेश सरकार की अनुशंसा पर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के आईएचटीएम की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ गुंजन मलिक मनोचा को दादा लख्मीचंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स का कुलसचिव नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति तुरंत प्रभाव से मान्य होगी। एमडीयू समुदाय ने डॉ. गुंजन मलिक मनोचा को इस नई जिम्मेदारी के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार तथा आईएचटीएम एमडीयू की अल्मा मेटर रही डॉ. गुंजन मलिक मनोचा 1 वर्ष तक गुरुग्राम विश्वविद्यालय गुरुग्राम के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के डीन के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं। एमडीयू में 15 वर्षों का शिक्षक और अनुसंधान का अनुभव रखने वाली डॉ गुंजन मलिक मनोचा ने 100 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में शोध पत्र प्रस्तुत करने के अलावा विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं के लिए शोध प्रकाशन भी लिखे हैं। वह एमडीयू की अकादमिक परिषद, महिला सेल व बोर्ड आफ स्टडीज आदि की सदस्य भी हैं।

कुलसचिव का पदभार संभालने के बाद डॉ गुंजन मलिक मनोचा ने कहा कि उनकी प्राथमिकता डीएलसी सुपवा की समस्याओं को समझ कर उन्हें दूर करना रहेगी। इसके साथ ही वह विश्वविद्यालय को विद्यार्थियों के लिए और बेहतर बनाने के हर संभव प्रयास करेंगी। सुपवा पहुंचने पर अधिकारी और कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। डॉ गुंजन मलिक मनोचा ने कहा कि एनईपी-2020 को लागू करने पर जोर दिया जाएगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय में नए कोर्स और स्किल डेवलपमेंट की संभावनाओं पर काम किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को फायदा मिल सके।

ध्यान रहे कि पिछले कुछ समय से डीएलसी सुपवा में नियमित कुलसचिव का पद खाली था, जिसके चलते आधिकारिक कार्यों में व्यवधान आ रहा था। डॉ गुंजन ने कार्यवाहक कुलसचिव वीपी नांदल का स्थान लिया है।