डॉ किट्टी मुखर्जी ने कैंपस स्कूल के विद्यार्थियों को दिया 'डू व्हाट यू लव' का मंत्र

विद्यार्थियों के लिए निशुल्क फिल्म मेकिंग वर्कशॉप आयोजित करेंगी।

डॉ किट्टी मुखर्जी ने कैंपस स्कूल के विद्यार्थियों को दिया 'डू व्हाट यू लव' का मंत्र

रोहतक, गिरीश सैनी। करियर विकल्प चुनने में 'डू व्हाट यू लव' का मंत्र यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल (एमडीयू) में कैंपस स्कूल तथा एमडीयू की पूर्व छात्रा डॉ किट्टी मुखर्जी ने विशेष व्याख्यान में दिया। आर वी यूनिवर्सिटी (बेंगलुरु) की असिस्टेंट डीन, स्कूल ऑफ फिल्म, मीडिया एंड क्रिएटिव आर्ट डॉ किट्टी मुखर्जी ने विद्यार्थियों से कहा कि जिस विषय में उनकी गहन रुचि है, जो विषय उन्हें प्रिय है, जिस कैरियर के प्रति उनकी अभिरुचि है, वही करियर विकल्प चुनना चाहिए। परंतु हर करियर विकल्प में संचार कौशल का विशेष महत्व है।

डॉ किट्टी मुखर्जी ने कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल में संचार कौशल तथा शिक्षण-अध्यापन को करियर चुनने की नींव पड़ी। उन्होंने कहा कि पारंपरिक मीडिया, मल्टीमीडिया, ग्राफिक्स-एनीमेशन, फिल्म मेकिंग में करियर के नए रुझान हैं। डॉ किट्टी मुखर्जी ने एमडीयू के कैंपस स्कूल में अपनी मातृ संस्थान के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क फिल्म मेकिंग वर्कशॉप करने की घोषणा की। बेंगलुरु में नवंबर माह में टीन-इंडी फिल्म अवॉर्ड्स (टीफा) 2024 में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

विद्यार्थियों से सामाजिक सरोकारों में भी रुचि लेने की सलाह डॉ किट्टी मुखर्जी ने दी। उन्होंने यूसीएस में अपनी स्कूलिंग, राजकीय महिला महाविद्यालय (रोहतक) में अपनी स्नातकीय, मदवि में समाजशास्त्र में एम.ए. तथा पत्रकारिता एवं जनसंचार में पीएचडी की शैक्षणिक यात्रा का विवरण देकर विद्यार्थियों को प्रेरित किया। गौरतलब है कि डॉ किट्टी मुखर्जी एम.ए. (समाजशास्त्र) में विश्वविद्यालय टॉपर (गोल्ड मेडलिस्ट) रही हैं। लैंगिक संवेदीकरण और मीडिया विषय पर उन्होंने पीएचडी की है। अपने गणित के शिक्षक के एस राठी का विशेष उल्लेख डॉ किट्टी मुखर्जी ने किया। डॉ किट्टी मुखर्जी ने आर वी यूनिवर्सिटी में करियर विकल्पों की भी चर्चा अपने व्याख्यान में की।

यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल की निदेशिका प्रो विनीत शुक्ला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि डॉ किट्टी मुखर्जी के विशेष करियर व्याख्यान से कैंपस स्कूल के विद्यार्थी बहुत लाभान्वित हुए। उन्होंने अतिथि वक्ता का आभार जताया इस करियर टॉक का संचालन वरिष्ठ शिक्षक विवेक कौशल ने किया। इस दौरान स्कूल कोआर्डिनेटर रीना, वरिष्ठ शिक्षक केएस राठी, शिक्षिका सोनिया, पीआरओ पंकज नैन सहित कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थी मौजूद रहे।