बुके डिजाइन में निधि, फ्लोरल ज्वैलरी में मोनिका, ऑन द स्पाट फोटोग्राफी में सिमरन रहे प्रथम

रंग बहार- पुष्प उत्सव में डा. शरणजीत कौर ने किया विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कृत।

बुके डिजाइन में निधि, फ्लोरल ज्वैलरी में मोनिका, ऑन द स्पाट फोटोग्राफी में सिमरन रहे प्रथम

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में रंग महोत्सव मेगा इवेंट के अंतर्गत आयोजित रंग बहार- पुष्प उत्सव कार्यक्रम के समापन में भारतीय पुनर्वास परिषद की अध्यक्षा डा. शरणजीत कौर, एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह, प्रतिष्ठित उद्योगपति एवं समाजसेवी राजेश जैन, मॉडल स्कूल की प्राचार्या डा. अरूणा तनेजा, हिमालय टीवी, नेपाल के कार्यकारी निदेशक श्याम कदेल ने विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

समापन सत्र की मुख्य अतिथि भारतीय पुनर्वास परिषद की अध्यक्षा डा. शरणजीत कौर ने इस शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिए टीम एमडीयू को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष रंग बहार कार्यक्रम की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, जिससे आने वाले समय में यह कार्यक्रम राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ख्याति प्राप्त करेगा।

रंग बहार कार्यक्रम की संयोजिका प्रो. विनीता हुड्डा ने समापन सत्र में स्वागत भाषण दिया तथा इस कार्यक्रम में आयोजित की गई गतिविधियों का ब्यौरा दिया। आभार प्रदर्शन रंग बहार के सह-संयोजक निदेशक युवा कल्याण डा. जगबीर राठी ने किया। रंग महोत्सव के संयोजक तथा डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा के संयोजन में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

फ्रेश फ्लावर अरेंजमेंट में बुके डिजाइन में निधि प्रथम तथा चेतना चावला दूसरे स्थान पर रही। सेंट्रेबल वेस अरेंजमेंट में सूर्या रोशनी लि., बहादुरगढ़ के उपेन्द्र दत्त प्रथम रहे। फ्लोरल ज्वैलरी में मोनिका ने प्रथम, सोनिका ने दूसरा तथा टीना ने तीसरा स्थान पाया।

रंगोली में पूजा व शारदा ने प्रथम, सरिता ने दूसरा तथा कीर्ति व प्रिया ने तीसरा स्थान पाया। पेंटिंग में चेष्टा ने प्रथम, कृतिका ने दूसरा तथा तन्नू ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल कैटेगरी पेंटिंग में ऋतिका ने प्रथम, दिशा ने दूसरा व सुमेघा ने तीसरा स्थान पाया। ऑन द स्पाट फोटोग्राफी में सिमरन ने प्रथम, अमित ने दूसरा तथा लोकेश कुमार ने तीसरा स्थान पाया। ऑन द स्पॉट सेल्फी में अमित ने प्रथम, कोमल ने दूसरा तथा पूनम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पॉट पेंटिंग में विनिशा प्रथम, वैशाली दूसरे तथा दीप्ति तीसरे स्थान पर रही। वेजिटेबल कार्विंग में दीप्ति ने प्रथम, संगीता ने दूसरा तथा अंजली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ऑन द स्पॉट रील मेकिंग में तन्नू ने प्रथम, जानवी मेहरा ने दूसरा व साक्षी गिल ने तीसरा स्थान पाया।

बेस्ट नर्सरी का खिताब यासीन नर्सरी, रोहतक को मिला। बेस्ट गार्डन संस्थान में सेठ छाज्जू राम बॉयज हास्टल, जाट कालेज रोहतक को प्रथम तथा विकल्प पब्लिक स्कूल को दूसरा स्थान मिला। आवासीय परिसर में बेस्ट गार्डन में प्रो. अंजू धीमान प्रथम, डा. विकास हुड्डा द्वितीय, अमित काजल तीसरे, अनिकेत सिंह चौथे तथा परमजीत तहलान पांचवें नंबर पर रहे।

कार्यक्रम में हरियाणा नर्सरी, राजू नर्सरी, ओम नर्सरी, महादेव नर्सरी, रोहतक नर्सरी को विशेष सम्मान से नवाजा गया। इसके अलावा जयपाल, निरंजन सिंह, बलजीत सिंह, कमलजीत, ओम प्रकाश, संजय व रामबीर को भी विशेष रूप से उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

समापन सत्र में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने इस कार्यक्रम को अविस्मरणीय बना दिया। हरियाणवी संस्कृति की खुशबू के रंग इस कार्यक्रम में बिखरे। इस दौरान एमडीयू के अधिकारी, विभिन्न फैकल्टी के डीन, शैक्षणिक विभागों के अध्यक्ष, प्राध्यापक, इवेंट आयोजन टीम सदस्य, विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ पदाधिकारी, विवि कर्मी, विद्यार्थी मौजूद रहे। /(07/03/2024)