बदतर कानून-व्यवस्था के चलते व्यापारी-उद्योगपति प्रदेश से पलायन को मजबूरः दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक में प्रचार करते हुए कहा, कांग्रेस सरकार बनने पर अपराध और अपराधियों का होगा सफाया।

बदतर कानून-व्यवस्था के चलते व्यापारी-उद्योगपति प्रदेश से पलायन को मजबूरः दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर है कि उद्योगपति यहां से पलायन करते जा रहे हैं। व्यापारियों और उद्योगपतियों से फिरौती मांगना आम बात हो गयी है। आम जनता डर के माहौल में जीने को मजबूर है। दीपेंद्र हुड्डा ने व्यापारियों व उद्योगपतियों से अपील करते हुए कहा कि पलायन करने की जरुरत नहीं है, 3 महीने के बाद प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार आएगी और जैसे 2005 में कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने गुंडे बदमाशों का सफाया किया था, उसी तरह इस बार फिर यहां से गुंडे बदमाशों को भगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने रोहतक समेत पूरे हरियाणा को विकास की पटरी से उतार कर भ्रष्टाचार और कुशासन की भेंट चढ़ा दिया। आज रोहतक शहर में गंदे पानी और सीवर की समस्या के चलते हाहाकार मचा हुआ है। अमृत योजना के 350 करोड़ से रोहतक के सीवरेज सिस्टम, पेयजल आपूर्ति, ड्रेनेज ओर पार्कों का रखरखाव होना था, जो घोटाले की भेंट चढ़ गया। शहर तो साफ हुआ नहीं, 350 करोड़ रुपया साफ हो गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को लेकर जनता में इतनी नाराजगी है कि 400 पार करने का नारा लगाने वालों को डेढ़ सौ पार करने के लाले पड़ रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने स्थानीय मदन लाल धींगड़ा सामुदायिक केंद्र में व्यापारियों-कारोबारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद रहे।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार होती तो बहादुरगढ़ से मेट्रो अब तक रोहतक पहुंच चुकी होती। 10 साल पहले उन्होंने जहां तक मेट्रो का काम कराया उसके आगे एक इंच काम नहीं बढ़ा। बीते 10 वर्षों में न तो बीजेपी सरकार ने न ही पिछले 5 साल में मौजूदा सांसद ने इलाके में कोई विकास का काम कराया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी सांसद जनता को बताएं कि ऐसी क्या मजबूरी रही कि 5 साल में कोई विकास कार्य या लोगों को बुनियादी सुविधा तक नहीं दिलवा पाये। कांग्रेस प्रत्याशी ने रविवार को रोहतक शहर के वैश्य धर्मशाला, केवल गंज, छोटूराम धर्मशाला, भगवती चौक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, रेयान वाली धर्मशाला, काठ मंडी, देवी चौक, जनता कॉलोनी, चाऊमीन चौक, गांधी कैंप, भिवानी रोड, स्टार्म वॉटर डिस्पोजल पंप चौक, मॉडल टाउन, माता दरवाजा आदि इलाकों में चुनाव प्रचार कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

इस दौरा उन्होंने अपने काम का रिपोर्ट कार्ड जनता के आगे रखते हुए बताया कि रोहतक लोकसभा पूरे देश में अकेला ऐसा लोकसभा क्षेत्र है, जहां देश के पांच सबसे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान मौजूद हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में इलाके में रेल, रोड, मेट्रो, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, उद्योग समेत गांवों का चौतरफा विकास कराया। इलाके की तस्वीर बदलने के लिए यहां इंटरनेशनल एयरपो र्ट, रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी परियोजनाएं मंजूर कराकर आए, लेकिन बीजेपी ने एक-एक करके उन्हें दूसरे प्रदेशों में भेज दिया। 2014 के बाद भाजपा के सत्ता में आने पर इलाके की बहुत सारी बड़ी परियोजनाएं लटक गयी तो बहुत सारी यहां से बाहर दूसरे प्रदेशों में चली गयी। गरीब कल्याण की योजनायें बंद कर दी गई। यहां से बड़ी-बड़ी परियोजनाएं एक-एक करके जाती रही और इसके साथ ही इलाके से रोजगार भी जाते रहे। बीजेपी सरकार मूकदर्शक बनकर देखती रही।