इंटरनेशनल हाउसकीपिंग वीक के दौरान आईएचटीएम को विद्यार्थियों ने सीखी टॉवल आर्ट की बारीकियां

इंटरनेशनल हाउसकीपिंग वीक के दौरान आईएचटीएम को विद्यार्थियों ने सीखी टॉवल आर्ट की बारीकियां

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में संचालित इंटरनेशनल हाउसकीपिंग वीक में वीरवार को टॉवल आर्ट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

बतौर रिसोर्स पर्सन विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी के लवलेश ने कार्यशाला का संचालन करते हुए बताया कि टॉवल आर्ट के जरिए होटल के इंटीरियर डेकोरेशन को आकर्षक एवं प्रभावी बनाया जा सकता है। उन्होंने टॉवल आर्ट की बारीकियां एवं गुर विद्यार्थियों के साथ साझा करते हुए इस बारे व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया।

आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने विद्यार्थियों को हाउसकीपिंग विभाग में करियर की संभावनाओं एवं अवसरों बारे विस्तार से बताया और प्रोफेशनल डेवलपमेंट के लिए जरूरी कौशल विकसित करने संबंधित जानकारी दी। बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर प्रो. विनीता हुड्डा ने कार्यक्रम में शिरकत करते हुए स्वच्छता की महत्ता बताई और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में डैकोरेशन में इनडोर प्लांट्स की उपयोगिता बारे बताया। इस अवसर पर सफाई कर्मियों को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया गया। डॉ. शिल्पी ने आभार जताया। इस दौरान आईएचटीएम के प्राध्यापक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।