आठ दिवसीय संस्कृत संभाषण कार्यशाला संपन्न

आठ दिवसीय संस्कृत संभाषण कार्यशाला संपन्न

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के संस्कृत, पालि एवं प्राकृत विभाग में चल रही आठ दिवसीय संस्कृत संभाषण कार्यशाला सोमवार को संपन्न हो गई।

डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेन्द्र कुमार ने समापन सत्र में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रो. सुरेंद्र कुमार ने कहा कि संस्कृत भाषा अति सरल व मधुर है, विद्यार्थी इसको अभ्यास व थोड़े से प्रयत्न से बोलना सीख सकते हैं। उन्होंने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए संस्कृत विभाग की सराहना की तथा विद्यार्थियों को संस्कृत भाषा सीखने व अपने दैनिक व्यवहार में इसके प्रयोग के लिए प्रेरित भी किया।

संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. सुनीता सैनी ने कहा कि विभाग के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को संस्कृत सप्ताह की बधाई दी। इस संपूर्ण कार्यशाला का संचालन शोधार्थी राहुल आर्य ने किया। इस कार्यशाला में विभाग के लगभग 80 विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। विद्यार्थियों ने समापन सत्र में श्लोक वाचन, संस्कृत गीत गायन, लघु नाटिका आदि प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर प्राध्यापक डॉ. आशा, डॉ. श्रीभगवान, डॉ. सुषमा नारा, डॉ. रवि प्रभात समेत विद्यार्थी व शोधार्थी मौजूद रहे।