चुनाव आयोग ने मतदान व मतगणना की तिथि में किया बदलाव, अब 5 अक्टूबर को होगा मतदानः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

चुनाव आयोग ने मतदान व मतगणना की तिथि में किया बदलाव, अब 5 अक्टूबर को होगा मतदानः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 15वें हरियाणा विधानसभा आम चुनाव कार्यक्रम में बदलाव किया है। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से संशोधित शेड्यूल अनुसार अब हरियाणा में 5 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मतदान होंगे तथा 8 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करना है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला रोहतक के अंतर्गत आने वाली चार विधानसभा क्षेत्रों रोहतक, महम, कलानौर व गढ़ी सांपला किलोई के लिए चुनाव होंगे। ऐसे में हरियाणा निर्वाचन आयोग की ओर से वीरवार 5 सितंबर को हरियाणा विधानसभा आम चुनाव से संबंधित गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा तथा वीरवार 12 सितंबर तक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल व छंटनी की जाएगी जबकि सोमवार 16 सितंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस ले सकेंगे। इसके उपरांत शनिवार 5 अक्टूबर को मतदान होंगे तथा मंगलवार 8 अक्टूबर को मतगणना उपरांत नतीजे घोषित किए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि जिला में विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिला में किसी भी उम्मीदवार को पैसों का दुरुपयोग नहीं करने दिया जाएगा और विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों अथवा उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले हर खर्च की जिला प्रशासन की ओर से गठित टीम द्वारा पूरी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी उम्मीदवार जाति और धर्म के आधार पर वोट डालने की अपील न करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।