समूचे समाज को बेटियों पर होना चाहिए गर्व: उपायुक्त अजय कुमार

डीसी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वैन को किया रवाना।

समूचे समाज को बेटियों पर होना चाहिए गर्व: उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि हमें अपनी बेटियों पर बेटों की तरह गर्व होना चाहिए। उपायुक्त ने बुधवार को लघु सचिवालय परिसर से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि यह वैन जिला के गांव-गांव में जाकर लोगों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देगी। इस वैन में जागरूकता के लिए एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है, जिस पर लगातार बेटियों को सशक्त बनाने का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही वैन में जागरूकता संबंधी ऑडियो संदेश भी है। उन्होंने आमजन से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए सहयोग की अपील भी की ताकि जिला के लिंगानुपात में और अधिक सुधार किया जा सके। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी कुमारी दीपिका सैनी ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत उपायुक्त अजय कुमार ने वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया है। यह मोबाइल जागरूकता वैन जिला के गांव खरेंटी, ककराना, मोखरा, खेड़ी, भराण शेखपुर, हुमायुपुर, कटवाड़ा, सिंहपुरा कलां, खिड़वाली, नया बांस व अटायल में प्रचार करेगी। यह मोबाइल वैन जिला के गांवों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश लेकर जाएगी व लोगों को महिलाओं के अधिकारों के प्रति जागरूक करेगी।