विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाएं कल से

विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाएं कल से

रोहतक, गिरीश सैनी। शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में प्रवेश परीक्षाएं 21 जून से प्रारंभ होगी।
प्रवेश प्रक्रिया संबंधित सभी पहलुओं पर मंथन करने तथा सुचारू परीक्षा संचालन के लिए डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक का आयोजन किया गया।
प्रो सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि प्रत्येक विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभाग में प्रवेश परीक्षा की शुचिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों के उपयोग को कड़ाई से रोका जाए। परीक्षा व्यवस्था संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश उन्होंने दिए।
बैठक में परीक्षा नियंत्रक डॉ. बी एस सिन्धु ने कहा कि प्रत्येक परीक्षार्थी को अपने साथ वैद्य पहचान पत्र लाना होगा। पहचान पत्र के बगैर परीक्षार्थी को प्रवेश परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। साथ ही, प्रवेश परीक्षा में मोबाइल फोन तथा किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस वर्जित रहेगा। परीक्षार्थी के पास मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पाए जाने पर यूएमसी दर्ज होगा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि परीक्षा में इमपरसोनेशन (कोई और व्यक्ति परीक्षा में बैठने) की सूरत में पुलिस कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा के दौरान बायोमैट्रिक हाजिरी होगी।
रजिस्ट्रार प्रो गुलशन लाल तनेजा ने कहा कि प्रवेश परीक्षा उपरांत प्रवेश काउंसलिंग के दौरान विभागाध्यक्ष पूर्णतया मेरिट पर प्रवेश सुनिश्चित करे। साथ ही सीट मैट्रिक्स में आरक्षण भी सुनिश्चित करे। इस बैठक में प्रवेश परीक्षा के सभी आयामों पर चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न संकायों के डीन, विभागाध्यक्ष, अन्य अधिकारी मौजूद रहे।