प्रकृति के संतुलन के लिए प्रत्येक नागरिक करें पौधारोपण: उपायुक्त अजय कुमार

खिलाडिय़ों के साथ खेल स्टेडियम में किया पौधारोपण। 

प्रकृति के संतुलन के लिए प्रत्येक नागरिक करें पौधारोपण: उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि प्रकृति में संतुलन बनाए रखने के लिए तथा अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए पेड़-पौधे लगाना बहुत जरूरी है। उपायुक्त शुक्रवार को नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस रोहतक द्वारा चीयर फॉर भारत अभियान के तहत राजीव गांधी खेल परिसर में पौधारोपण करने के बाद उपस्थित खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों के माध्यम से प्रकृति सभी प्राणियों पर अनंत उपकार करती है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि पेड़-पौधे हमें न केवल छाया प्रदान करते हैं, बल्कि फल-फूलों की प्राप्ति भी हमें पेड़-पौधों से ही होती है। उन्होंने कहा आज के कार्यक्रम में युवा एथलीटों की भागीदारी देखकर उन्हें खुशी हो रही है। खेल भावना के साथ-साथ पर्यावरण की जिम्मेदारी भी अपने ऊपर लेकर खिलाडियों ने उदाहरण प्रस्तुत किया है। कार्यक्रम में नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस के उपनिदेशक सचिन ने कहा कि हमारे चैंपियन बॉक्सर्स की सक्रिय भागीदारी ने हमारे पर्यावरण में लक्ष्य को साकार करने में मदद की है। खेलों में एकजुटता और समर्पण की भावना को उजागर किया है।

उन्होंने उपायुक्त अजय कुमार, द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता श्रीब्लास फर्नांडिस और अर्जुन पुरस्कार विजेता सुरजन सिंह का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस परिसर में विभिन्न श्रेणी के 100 से अधिक पौधे लगाए गए।