शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाला हर पात्र युवा बनवाए वोटः रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार

शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाला हर पात्र युवा बनवाए वोटः रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार ने शहर में स्थित राजकीय एवं निजी महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए हैं कि वे अपने संस्थानों में प्रवेश लेने वाले 18 वर्ष के युवाओं के वोट बनवाने के लिए आवेदन करवाएं।

स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में हरियाणा विधानसभा के चुनाव के दृष्टिगत शिक्षण संस्थाओं के प्राचार्यों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आशीष कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार सभी पात्र युवाओं विशेष कर लड़कियों को वोट बनवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र व्यक्ति चुनाव की प्रक्रिया में शामिल हो सके। उन्होंने कहा कि इन शिक्षण संस्थाओं में पढ़ने वाले ऐसे विद्यार्थियों के भी नए वोट बनवाने के लिए 2 सितंबर तक आवेदन करवाएं, जिनकी आयु पूर्ण होने के बाद किसी कारणवश अभी तक मतदाता सूचियों में नाम दर्ज नहीं हुए है।

रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि सभी प्राचार्य अपने महाविद्यालयों में ऐसे पात्र विद्यार्थियों की पहचान कर आंकड़े प्रस्तुत करें, जिनके अभी तक मतदाता सूचियों में नाम दर्ज नहीं है। निर्वाचन विभाग द्वारा विशेष शिविर लगाकर ऐसे युवाओं के नए वोट बनवाने के लिए बूथ स्तर अधिकारी की तैनाती की जाएगी।